ना दल है, ना छवि है कैसे बन जाएंगे I.N.D.I.A. के संयोजक? प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर कसा तंज

Must Read

Opposition Meeting: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. की अगली बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने जा रही है. इस बैठक में विपक्षी दल इस बात पर चर्चा करेंगे की आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कैसे हराया जाए. इस बीच जानकारी निकल कर आ रही है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का संयोजक बनाया जा सकता है. हालांकि सीएम नीतीश कुमार इस बात का खंडन किया था. सीएम के बयान पर तंज कसते हुए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कई बातों को रखा है.

प्रशांत किशोर का तंज
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत कशोर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “जहां तक नीतीश कुमार की कोशिशों की बात है तो उनकी खुद की हालत इतनी खराब है कि उनके अपने ही राज्य में पैर जमाने की कोई गारंटी नहीं है. राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता के लिए वह क्या कर सकते हैं? यदि आप क्रम को देखें तो सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस है, टीएमसी है, उसके बाद डीएमके आती है- उन्होंने अपना पूरा राज्य जीता है और उनके पास 20-25 सांसद हैं। वे अपना राज्य जीतने का दावा कर सकते हैं. नीतीश कुमार के पास कुछ नहीं है- ना दल है, ना छवि है. उन्हें किस आधार पर (INDIA का संयोजक) बनाया जा सकता है?”

सभी निर्णय समय पर होंगे- जदयू
प्रशांत कुमार के तंज के बाद पक्ष और विपक्ष के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. इस बीच गठबंधन की अगली बैठक से पहले बिहार के मंत्री और जदयू नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा कि हमने बार-बार कहा है कि चाहे संयोजक की बात हो या नेता की, सभी निर्णय समय पर लिए जाएंगे और आपको बताया जाएगा. चुनाव में हमें बहुमत दीजिए, बिना किसी परेशानी के नेता चुनकर बता देंगे. कल नीतीश कुमार ने मुंबई में I.N.D.I.A. गठबंधन की अगली बैठक से पहले ‘संयोजक की भूमिका स्वीकार करेंगे’ के सवाल पर कहा था, “मैं कुछ भी नहीं बनना चाहता, ये बात मैं आपको बार-बार कहता आया हूं. मेरी ऐसी कोई इच्छा नहीं है. मैं बस सभी को एकजुट करना चाहता हूं.”

विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में
उल्लेखनीय है कि विपक्षी बैठक से ठीक पहले विपक्षी पार्टियों ने बीएसपी सुप्रीमों से संपर्क साधने की कोशिश की थी. ऐसे में बसपा सुप्रीमों मे उत्तर प्रदेश की 40 लोक सभा सीटों पर टुनाव लड़ने की शर्त रखी थी. बताया जा रहा है कि मुंबई में होने वाली इस बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा कि गठबंधन का एक चेयरमैन हो, एक चीफ कोऑर्डिनेटर हो और 4-5 क्षेत्रीय कोऑर्डिनेटर बनाए जाएं.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This