Gorakhpur: गीडा में CM योगी ने किया SD इंटरनेशनल का भूमि पूजन, बोले…

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Cm Yogi visit: बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे. सीएम योगी ने गीडा के कालेसर जीरो प्वाइंट पर 1040 करोड़ रुपये की 20 परियोजनाओं का शुभारंभ किया. सीएम ने सबसे पहले गीडा में तैयार एसडी इंटरनेशनल का भूमि पूजन किया.

इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि प्रोडेक्ट कितना भी अच्छा है, अगर बाहरी आवरण ठीक नहीं है तो बहुत संघर्ष करना पड़ जाता है. सीएम ने एक बार फिर मजाकिए लहजे में सांसद रवि किशन को लेकर जनता से संवाद किया. पूछा, रवि किशन की फिल्मों को कितनों ने देखा है? कितने लोग फ्री में देखना चाहेंगे? फिल्म देखेगो या नहीं? फिल्म में रवि किशन पूरा डेंटिंग-पेटिंग कर के आते हैं. ठीक ऐसे ही जब पैकेजिंग कर उत्पाद बाजार में आता है तो उसकी कीमत बढ़ जाती है.

सीएम ने 120 एकड़ में आवासीय परियोजना भी लांच की. आवासीय योजना में छोटे, मध्यम और बड़े आकार के भूखंड होंगे. कालेसर में व्यावसायिक एवं आवासीय परियोजना कनेक्टिविटी के लिहाज से बेहतर है. इसकी कनेक्टिविटी एनएच-28, लखनऊ-मुजफ्फरपुर फोरलेन राजमार्ग एवं सोनौली राजमार्ग से है. कालेसर में ही एक अंतरराज्यीय बस टर्मिनल बनाने की भी योजना है.

एसडी इंटरनेशनल की करीब 300 करोड़ रुपये के निवेश वाली यूनिट (प्लास्टिक रिसाइक्लिंग प्लांट एवं फूड पैकेजिंग कंटेनर यूनिट) का शिलान्यास और गीडा की 90 करोड़ रुपये की लागत वाली 18 अन्य विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी सीएम .योगी ने किया.

एसडी इंटरनेशनल फैक्ट्री में फूड पैकेजिंग के लिए मटेरियल तैयार होगा. इसकी पैकेजिंग ऐसी होगी कि छह महीने तक भोजन सुरक्षित रहेगा. इसके अलाव इसके खुलने से साढ़े सात सौ लोगों को एक छत के नीचे रोजगार मिल सकेगा.

Latest News

प्रयागराज: राहुल-अखिलेश की सभा में हंगामा, बैरिकेडिंग तोड़ मंच तक पहुंचे कार्यकर्ता

UP News: प्रयागराज में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा...

More Articles Like This