UP News: 10 साल में दोगुना हुआ निवेश, गोल्ड रिजर्व, निर्यात और टैक्स कलेक्शन: डॉ. राजेश्वर सिंह

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

UP News: लखनऊ के सरोजनीनगर में बीते दिन (सोमवार) को अद्भुत नजारा देखने को मिला था, बीजेपी विधायक राजेश्वर सिंह द्वारा शुरू की गयी सरोजनीनगर संकल्प पदयात्रा के पहले चरण के पहले दिन बंगला बाजार पुल से शुरू हुई पदयात्रा में हजारों उत्साही भाजपा कार्यकर्ता, सामाजिक कार्यों, व्यापार और विभिन्न संस्कृतियों से जुड़े वर्ग कदम–कदम पर पदयात्रा का स्वागत करते नजर आ रहे थे। सरोजनीनगर संकल्प पदयात्रा बंगला बाजार पुल से शुरू होकर चंद्रिका देवी मंदिर, बंगला बाजार पुलिस चौकी, बंधु डेयरी, संकटा मंदिर, ठाकुरद्वारा होते हुए पेट्रोल पंप पर समाप्त हुई जहाँ डॉ. राजेश्वर सिंह ने बड़ी संख्या में उपस्थित जनता को संबोधित किया।

BJP विधायक का जोरदार स्वागत

युवा नेता संजीव मिश्रा और उनकी टीम ने बंगला बाजार पुल से आगे बढ़ते ही फूल मालाओं के साथ पदयात्रा का स्वागत किया, उसके बाद हजारों कार्यकर्ताओं के साथ उपस्थित भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद मौर्या, शिव शंकर विश्वकर्मा और के के श्रीवास्तव द्वारा पदयात्रा का स्वागत किया गया, हिमांशु अंबेडकर, पार्षद शारदा नगर प्रथम वार्ड, तारा शक्ति सिलाई केंद्रों से जुड़ी महिलायें अर्चना शर्मा और टीम, विद्यावती तृतीय वार्ड पार्षद निर्मला सिंह व कमलेश सिंह, विद्यावती द्वितीय वार्ड से पार्षद कौशलेंद्र द्विवेदी, हिंदनगर वार्ड से पार्षद सौरभ सिंह मोनू, विद्यावती प्रथम वार्ड से पार्षद विमल तिवारी द्वारा विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह का जोरदार स्वागत किया गया।

बंगला बाजार पुलिस चौकी पहुंचने पर किसान मोर्चा पदाधिकारी श्याम तिवारी और अमर सिंह लोधी के साथ उपस्थित बड़ी संख्या में किसान मोर्चा के पदाधिकारियों द्वारा पदयात्रा का स्वागत किया गया। ढोल नगाड़ों के साथ आगे बढ़ रही पदयात्रा का रीना त्रिपाठी के नेतृत्व में सेवानिवृत शिक्षकगण, अल्पसंख्यक समाज से अरशद मुजीब, इकबाल और उनकी टीम, सिख समाज से आशियाना गुरुद्वारा एसोसिएशन, आशियाना रेजिडेंट वेलफेयर एसोशिएशन, सेकंड इनिंग्स सीनियर सिटीजन क्लब, जैन समाज एवं सिंधी समाज से चंद्र प्रकाश जैन, अंकित जैन, नानक चंद लखमानी, मनोज एवं राजू पंजाबी और उनकी टीम द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

राजेश्वर सिंह और कौशल किशोर के समर्थन में लगे नारे

संकटा मंदिर पहुंचने पर सपेरा जनजाति समाज से सचिन नाथ व करण नाथ ने अपनी टीम के साथ सरोजनी नगर संकल्प पदयात्रा का स्वागत किया, आगे बढ़ने पर बंगला बाजार व्यापार मंडल, खजाना व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल, उत्तर प्रदेश आदर्श योग समिति, भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी महिलायें और क्षेत्र के सम्मानित प्रबुद्धजनों ने विधायक राजेश्वर सिंह का फूल माला पहना कर स्वागत अभिनन्दन किया। पूरी पद यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ता राजेश्वर सिंह और कौशल किशोर के समर्थन में नारे लगाते नजर आये।

लोकसभा चुनाव 2024 दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई

पदयात्रा का समापन पेट्रोल पंप पर किया गया, इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्रवासी उपस्थित रहे, पदयात्रा के समापन के अवसर पर बोलते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि ये लोकसभा चुनाव ये दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है, हमारी विचारधारा राष्ट्र प्रथम, अंत्योदय, सामाजिक सद्भाव, सबका साथ, सबका विकास की है तो दूसरी तरफ जातिवाद, परिवारवाद, तुष्टिकरण के पोषक, माफियाओं के यहां जाने और उनको सशक्त करने वालों, सनातन विरोधियों का साथ – राम चरित्र मानस की प्रतियां फाड़ने, सनातन धर्म को खत्म करने का प्रयास करने वाली विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है।

10 साल में हुईं ये 5 महत्वपूर्ण चीजें

सरोजनीनगर विधायक ने लखनऊ के मतदाताओं को सबसे शिक्षित, सजग मतदाता बताते हुए कहा कि पिछले 10 साल में 5 सबसे महत्वपूर्ण चीजें निवेश, गोल्ड रिजर्व, निर्यात, टैक्स कलेक्शन और टैक्सपेयर्स की संख्या दोगुनी हुई है। पिछले 10 साल में 7 आईआईटी, 7 आईआईएम्, 15 एम्स, 16 ट्रिपलआईटी, 315 से अधिक मेडिकल कॉलेज, 390 से अधिक विश्व विद्यालय स्थापित हुए और कॉलेजों की संख्या 15 हजार से अधिक बढ़ी है, मेट्रो, हवाई अड्डे, एक्सप्रेसवे – सड़क नेटवर्क, शिक्षा नेटवर्क, डिजिटल नेटवर्क में भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है उसे नंबर 1 पर लाना है।

सरकार ने देश की गंभीर समस्याओं को ख़त्म किया

जनता का आह्वान करते हुए सरोजनीनगर विधायक ने कहा कि आपकी बनायी हुईं सरकार ने देश की गंभीर समस्याओं को ख़त्म किया, अनिर्णय – अनिश्चितता का माहौल ख़त्म किया, धारा 370 को ख़त्म किया, आतंकवाद, उग्रवाद, नक्सलवाद को नियंत्रित किया, भव्य राम मंदिर निर्माण का संकल्प आपके विश्वास आपकी आस्था से पूरा हुआ, काशी मथुरा अभी बाकी है जिसे हम सबको पूरा करना है। डॉ. सिंह ने आगे जोड़ा कि आज हम एक शक्तिशाली, आत्मनिर्भर राष्ट्र के रूप उभरे हैं, वैश्विक मंच से भारत को सुना जा रहा है, भारत ने G20 की अध्यक्षता की पड़ोसी शत्रु देशों को ये सब पसंद नहीं आ रहा है। वो पीएफआई, न्यूज़ क्लिक जैसी संस्थाओं को फंड देकर अस्थिरता का माहौल बनाना चाह रहे हैं।

भाजपा प्रत्याशी को जिताने की अपील

मोहनलालगंज संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कौशल किशोर को जिताने की अपील और भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए डॉ. राजेश्वर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एक-एक वोट, एक-एक कार्यकर्त्ता की ताकत जरुरी है, क्योकिं हमें 400 पार करना है। 400 सीटों की जरुरत पर प्रकाश डालते हुए डॉ. सिंह ने कहा कि CAA/ NRC को लागू करने के लिए, आतंकवाद खत्म करने के लिए सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए, धर्मांतरण, घुसपैठ, नशा तस्करी पर रोक लगाने के लिए, वक्फ बोर्ड एक्ट, प्लेजेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट जैसे तुष्टिकरण के कानूनों पर लगाम कसने के लिए, देश को सशक्त और सुरक्षित बनाने के लिए कड़े कानून बनाने के लिए दो तिहाई बहुमत जरुरी है।

सनातन विरोधियों को सत्ता में नहीं आने देंगे

भारी भीड़ देख उत्साहित नजर आ रहे सरोजनीनगर विधायक ने कहा कि सनातन विरोधियों को, राम विरोधियों को, राम भक्तो पे गोलियां चलवाने वालों को सत्ता में नहीं आने देना है, भ्रष्टाचारियों, घोटालेबाज़ों को सत्ता में नहीं आने देंगे, माफिया आतंकवाद, जातिवादियों, परिवारवादिओं, ग़रीबों के अधिकारो को छीने वालों को सत्ता में नहीं आने देंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा वो किया, जो कह रहे है वो कर के दिखाएँगे, यह मोदी की गारंटी है, भारत माँ का शीश ना झुका है ना झुकने देंगे, ये भाजपा के हर कार्यकर्ता का संकल्प है, जिसे आज हम ले रहे हैं और 20 मई को इसे पूरा करेंगे।

यह भी पढ़े: Maharashtra News: भ्रष्टाचार पर पीएम मोदी के प्रहार से बिलबिला रहा है इंडी अलायन्स: डा दिनेश शर्मा

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This