Vidhansabha Chunav 2023: MP में सपा, बसपा और आप के बाद हुई इस नई पार्टी की एंट्री, बिगड़ सकता है खेला

Must Read

MP Vidhansabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी पारा हाई होता जा रहा है. प्रदेश में दो प्रमुख पार्टियों के अलावा और भी पार्टियां एक्टिव हैं. अपने-अपने चुनाव प्रचार में बीजेपी, कांग्रेस, सपा, बसपा और आप समेत तमाम क्षेत्रीय पार्टियां लगी हुई हैं. वहीं चुनाव से पहले एमपी में एक और नए पार्टी की एंट्री हो गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस पार्टी से प्रदेश का राजनीतिक समीकरण बिगड़ सकता है.

जानिए कौन है नई पार्टी
दरअसल, प्रदेश में वर्तमान में बीजेपी, कांग्रेस, सपा, बसपा और आप के बाद अब संघ के प्रचारकों से जुड़ी जनहित पार्टी राज्य में हुंकार भरने जा रही है. जनहित पार्टी का ग्वालियर में आज कार्यकर्ता सम्मेलन होगा. इस सम्मेलन में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के शामिल होने की संभावना है. जनहित पार्टी संघ से जुड़ी हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि संघ से जुड़े कई संगठनों के कार्यकर्ता भी इसमें पहुंच सकते हैं.

बिगड़ सकता है समीकरण
जनहित पार्टी संघ के प्रचारकों से जुड़ी हुई है. ऐसे में उम्मीद जताया जा रहा है कि इस पार्टी से प्रदेश का राजनीतिक समीकरण बिगड़ सकता है और यह पार्टी बीजेपी का वोट काट सकती है. हालांकि ये अभी सभा के बाद ही क्लियर हो पाएगा कि इस पार्टी का मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव पर क्या असर होगा.

जानिए कब हुआ है गठन
गौरतलब है कि जनहित पार्टी का गठन 10 सितंबर को भोपाल में हुआ था. इसको अभय जैन सहित आरएसएस के तीन प्रचारकों ने मिलकर किया है. ज्ञात हो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक के रूप में इंदौर में लंबे समय तक काम कर चुके हैं. जनहित पार्टी कहां से चुनाव लड़ेगी इसके बारे में अभी कोई एलान नहीं है.

ये भी पढ़ेंः UP में मौसम विभाग की चेतावनी, गोरखपुर, देवरिया समेत इन जिलों में बारिश के साथ बिजली का अलर्ट

Latest News

Lok Sabha Election: राम लला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी, अयोध्या करेंगे रोड शो; जानिए आज का कार्यक्रम

PM Modi in Ayodhya: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है. इससे...

More Articles Like This