UP News: त्योहारों में होगी निर्बाध बिजली आपूर्ति, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Must Read

NO Power Cut in UP: उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. सूबे की योगी सरकार ने प्रदेश में त्योहारों के समय निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के निर्देश दिए हैं. सरकार द्वारा इस बाबत आदेश भी जारी किया गया है.

अक्टूबर के महीने से त्योहारों का समय शुरू होने जा रहा है. ऐसे में प्रदेश में बिजली कटौती पर रोक लगा दी गई है. प्रदेश में त्योहारों के दिन अनुरक्षण कार्यों के लिए शटडाउन लेने पर रोक का आदेश जारी किया गया है. इसका अभिप्राय है कि प्रदेश में त्योहार के दिन किसी भी प्रकार का शटडाउन नहीं दिया जाएगा.

दरअसल, यूपी पावर कारपोरेशन के प्रबंध पंकज कुमार ने अक्टूबर महीने में पड़ने वाले त्योहारों के मद्देनजर आदेश जारी किया है. जारी आदेश के अनुसार नवरात्र, दशहरा और अन्य त्योहारों के दिन अनुरक्षण कार्यों के लिए शटडाउन नहीं दिया जाएगा.

शटडाउन के लिए बना नियम
आपको बता दें कि यूपी पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार ने बताया कि न्यूनतम तीन दिन पहले योजनाबद्ध शटडाउन को लेकर कार्ययोजना बनाई जाए. इस कार्ययोजना के बारे में पूरी जानकारी हर दिन एसडीओ रखेंगे, जिसकी सूचना सूचना टोल फ्री नंबर 1912 के साथ-साथ सोशल मीडिया, समाचार पत्रों के माध्यम से लोगों तक पहुंचाई जा सकेगी.

इस बात की कोशिश की जा रही है कि शटडाउन केवल कटौती के निर्धारित समय में लिया जाए. इस व्यवस्था के लिए जिम्मेदारी डिस्काम स्तर पर निदेशक (तकनीकी) की होगी.

यह भी पढ़ें-

UP में मौसम विभाग की चेतावनी, गोरखपुर, देवरिया समेत इन जिलों में बारिश के साथ बिजली का अलर्ट

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This