Sanatan Dharma को डेंगू-मलेरिया बताने पर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन, SC ने भेजा नोटिस

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sanatan Dharma Row: उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर विवादित बयान देने के बाद विरोध और बयानबाजी का क्रम लगातार जारी है. वहीं, इस मामले में उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) की मुसीबत बढ़ती जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने शुक्रवार को सनातन धर्म पर विवादित बयान मामले में तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन को नोटिस जारी किया है. इस बाबत न्यूज एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा?
आपको बता दें कि सनातन धर्म को लेकर उदयनिधि और ए राजा के बयान के खिलाफ शीर्ष अदालत ने नोटिस जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले को हेट स्पीच पर लंबित दूसरी याचिकाओं को सुना जाएगा. इस मामले में चेन्नई के वकील ने याचिका दाखिल कर कोर्ट से मांग की है. वकील ने कहा कि तमिलनाडु में सनातन धर्म के खिलाफ हो रहे सभी कार्यक्रमों को असंवैधानिक करार दिया जाए.

चेन्नई में कार्यक्रम के दौरान दिया बयान
चेन्नई में कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म को लेकर दिए गए बयान पर स्टालिन को कोई अफसोस नहीं है. उदयनिधि स्टालिन ने कहा था, “जिस तरह डेंगू-मलेरिया का विरोध करना ही ठीक नहीं रहता बल्कि इसे खत्म करना भी जरूरी होता है. उसी तरह सनातन धर्म का केवल विरोध ही नहीं करना चाहिए, बल्कि इसे खत्म भी करना चाहिए.” अब उनका कहना है कि वह अपने बयान पर दृढ़ता से कायम हैं. उन्होंने कहा कि अगर सनातन धर्म को खत्म कर दिया जाए तो छुआछूत भी खत्म हो जाएगी.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Lucknow News: मोदी सरकार के 10 साल भारत के आर्थिक अभ्युदय का काल: डॉ. राजेश्वर सिंह

Lucknow News: सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने लखनऊ का चुनावी पारा बढाते हुए पदयात्रा के माध्यम से भाजपा...

More Articles Like This