Steven Davies: एशिया कप के बीच क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, इस Gay क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

Must Read

Gay Cricketer Announced Retirement: एशिया कप 2023 को लेकर दुनिया में जहां एक तरफ धूम मची हुई है. वहीं, दूसरी तरफ क्रिकेट जगत और क्रिकेट के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. दरअसल, 20 साल के करियर के बाद दुनिया के पहले समलैंगिक क्रिकेटर (Gay Cricketer) ने संन्यास लेने का फैसला ले लिया है. ये क्रिकेटर कोई और नहीं, बल्कि इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर स्टीवन डेविस (Steven Davies) हैं. उनके इस ऐलान के बाद फैंस के ​बीच हड़कंप मच गया है. डेविस ने करियर के दौरान वॉर्सेस्टरशायर, सरे और समरसेट के लिए खेला और इंग्लैंड के लिए कुल 13 इंटरनेशनल मैच खेला है.

स्टीवन डेविस ने किया संन्यास का ऐलान
साल 2011 में, इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के सफल एशेज दौरे पर स्टीवन डेविस टीम में शामिल थे. इसके बाद ही स्टीवन गे (Gay) के रूप में सामने आने वाले पहले प्रोफेशनल क्रिकेटर बने थे. स्टीवन ने वॉर्सेस्टरशायर में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए साल 2008-09 में कैरेबियन पर इंग्लैंड के लिए पहला टी20 मैच खेला था. उन्होंने इसी साल चैंपियंस ट्रॉफी में वनडे मैच की भी शुरुआत की थी. हालांकि उन्हें इंग्लैंड के लिए टेस्ट में खेलने का मौका नहीं मिला.

ये भी पढ़ें- Asia Cup 2023: टीम इंडिया ने की मैच फिक्सिंग? शोएब अख्तर के वीडियो ने मचाई सनसनी

स्टीवन डेविस ने रिटायरमेंट पर कही ये बात
पूर्व विकेटकीपर स्टीवन डेविस (Steven Davies) ने कहा कि, “मैं समरसेट के साथ अपने करियर को हमेशा याद रखूंगा. यहां मेरे समय के दौरान हम कुछ ट्रॉफियां जीतने और कुछ बहुत अच्छी रेड-बॉल क्रिकेट खेलने में कामयाब रहे. कोविड के आसपास एक अवधि थी जब हम प्रभावशाली क्रिकेट खेल रहे थे जो मेरी स्मृति में लंबे समय तक रहेगा.”

स्टीवन आगे कहते हैं कि, “मुझे लगता है कि अब मेरे लिए संन्यास लेने का सही समय है. मैंने क्लब से हमेशा कहा है कि जैसे ही हमें कार्यभार संभालने के लिए सही व्यक्ति मिल जाएगा, मैं अलग हट जाऊंगा और उन्हें अपना प्रदर्शन और सीखने का मौका दूंगा. युवा हैं. मुझे लगता है कि हम सभी सहमत हो सकते हैं कि स्टंप के पीछे रेवी के साथ समरसेट सुरक्षित हाथों में है.” आपको बता दें कि, स्टीवन डेविस (Steven Davies) ने अपने 20 साल के करियर में वॉर्सेस्टरशायर, सरे और समरसेट के लिए खेला. उन्होंने इंग्लैंड के लिए 8 वनडे मैचों में 244 रन और 5 टी20 मैचों में 102 रन बनाए हैं.

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This