कोहली और राहुल ने बचाई भारत की डूबती नाव, इस दिग्गज का विराट ने तोड़ा रिकॉर्ड

Must Read

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्डकप 2023 में भारत ने जीत के साथ शानदार शुरुआत की है. भारत ने चेपॉक स्टेडियम में अस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे आस्ट्रेलियाई टीम मात्र 199 रन बनाकर ढ़ेर हो गई.

बता दें कि जडेजा ने 3 विकेट झटके, बुमराह और कुलदीप ने 2-2 विकेट झटककर 49.3 ओवर में पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पवेलियन भेज दिया. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 41 ओवर 2 बॉल पर चार विकेट के नुकसान के साथ 201 रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की. खास बात ये है कि के एल राहुल और विराट की जोड़ी का भारत को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. इस मैच में भारत के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया.

तोड़ा इन दिग्गजों का रिकॉर्ड
आपको बता दें कि विराट कोहली ने वनडे विश्वकप में अपने नाम एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड बना लिया है. कोहली अब वनडे क्रिकेट में नंबर 3 के सबसे तेज 11,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ऐसा करने वाले भारत के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं. वहीं, विराट ने आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज होने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. इसके अलावा कोहली ने वनडे में गैर-सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक 50 हजार से ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है.

दरअसल, कोहली ने ऐसा करके श्रीलंका के गैर-सलामी बल्लेबाज संगाकारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके साथ ही कोहली ने भारत की तरफ से आईसीसी टूर्नामेंट (वनडे और टी-20) में सबसे ज्यादा रन बनाकर तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इसके बाद कोहली ICC टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में सबसे उपर पहुंच गए हैं.

ICC टूर्नामेंट (वनडे और टी-20) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

विराट कोहली- 2720
सचिन तेंदुलकर – 2719
रोहित शर्मा- 2422
युवराज सिंह- 1707
सौरव गांगुली- 1671

कोहली और राहुल की जोड़ी ने किया कमाल
कोहली ने ये रिकॉर्ड रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चेपॉक स्टेडियम में बनाया. कोहली ने रिकॉर्ड बनाने के साथ ही भारत की डूबती नांव से भी बचाया. दरअसल, आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 199 रन का लक्ष्य रखा था. इसके बाद सेकेंड इनिंग में बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत काफी खराब रही. भारत ने 5 रनों पर ही अपने 3 विकेट गवां दिए. इसके बाद कोहली और राहुल की जोड़ी ने भारत को शानदार जीत दिलाई. इसके बाद भारत ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से करारी मात दी.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This