क्रिकेट विश्वकप का फाइनल मुकाबला देखने पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियां अंतिम चरण में

Must Read

World Cup 2023 IND vs AUS: क्रिकेट विश्वकप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल मैच में टीम इंडिया ने अपनी जगह पहले ही फिक्स कर ली है. वहीं, साउथ अफ्रीका को हराकर अब ऑस्ट्रेलिया अपना फाइनल मुकाबला भारत (IND vs AUS) के साथ खेलेगी. टूर्नामेंट का खिताबी मैच 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को देखने कई बड़े दिग्गज पहुंचने वाले हैं. मुकाबले से पहले स्टेडियम का दिलचस्प नजारा सोशल मीडिया पर देखने को मिला है.

सज गया है नरेंद्र मोदी स्टेडियम
भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबले से पहले सोशल मीडिया पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम का शानदार नजारा देखने को मिला है. दर्शकों का रोमांच बढ़ाने के लिए स्टेडियम में अलग-अलग कलर की लाइट्स लगाई गईं हैं. मैच के दौरान गाना सुनाने के लिए हर जगह स्पीकर्स का इंतजाम किया गया है. वहीं, मैच से पहले भारतीय वायु सेना (IAF) की सूर्य किरण टीम स्टेडियम में फ्लाईपास्ट करेगी.

यह भी पढ़ें- Vidhan Sabha Chunav 2023 Voting: दिमनी में मतदान के दौरान हिंसा, छतरपुर में कांग्रेस समर्थक की मौत

ये दिग्गज नेता होंगे शामिल
बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज को भी मैच देखने के लिए न्योता भेजा गया है. हालांकि, अभी तक किसी भी नेता की तरफ से ऐसी कंफर्मेशन नहीं की गई है. मुकाबले से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साफ-सफाई का भी विशेष ख्याल रखा जाएगा. वीवीआईपी रूट पर राउंड द क्लॉक मॉनिटरिंग होगी.

यह भी पढ़ें- Railway में Apprentice पदों पर निकली भर्ती, जानिए कहां करना है आवेदन

महंगे हुए होटल रूम और फ्लाइट के रेट
फाइनल मुकाबले से पहले होटल्स और फ्लाइट की टिकट के दाम 200 से 300 प्रतिशत बढ़ गए हैं. अहमदाबाद में मौजूद रूम पहले 5,000 में मिलते थे, वो अब 30,000 रुपए में मिल रहे हैं. वहीं, फ्लाइट की टिकट पहले 3-5 हजार में उपलब्ध थी, वह फिलहाल 30,000 रुपए में बिक रही हैं. फैंस को अब फाइनल देखने के लिए एक रात के लिए 1 लाख रुपये में फाइव स्टार होटल का कमरा बुक करना पड़ा सकता है. भारत-ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच टूरिज्म इंडस्ट्री के लिए भी एक बेहतर मौका साबित हो रहा है.

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This