Electric Crackers: इस दिवाली इलेक्ट्रिक पटाखों से मनाएं खुशियां, न पॉल्यूशन की चिंता न आग लगने की टेंशन

Must Read

Diwali 2023 Electric Crackers: सनातन धर्म में दिवाली (Diwali) पर्व का विशेष महत्व है. रोशनी का ये त्योहार प्रत्येक वर्ष कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. लोग अपने घर को दीयों से रोशन कर आतिशबाजी भी करते हैं. इन पटाखों से हमारे पर्यावरण पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता हैं, साथ ही इनसे आग लगने का खतरा भी होता है. ऐसे में हम आज आपको एक पटाखे के बारे में बताने जा रहे, जिससे न पॉल्यूशन होगा, न आग लगने की टेंशन.

इलेक्ट्रिक पटाखों से मनाएं खुशियां
हर साल पटाखों से निकलने वाले धुएं से वातावरण दूषित होता है. इसलिए सरकार इनपर प्रतिबंध भी लगा देती है. ऐसे में आपके पास इलेक्ट्रिक पटाखों (Electric Crackers) का ऑप्शन है. इससे आप बिना वातावरण दूषित किए दिवाली की खुशियां मना सकते हैं. ऐसा करके आप वातावरण को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Save Mobile Data: मोबाइल में जल्दी इंटरनेट का डाटा खत्म होने से हैं परेशान? तो अपनाएं ये 3 सीक्रेट टिप्‍स

कैसे करें इलेक्ट्रिक पटाखों का इस्तेमाल
दरअसल, ये पटाखे साउंड स्विच के साथ मार्केट में आ गए हैं. इस बॉक्स से आप बिना किसी चिंता के पटाखों की आवाज़ का अनुभव कर सकते हैं. इलेक्ट्रॉनिक पटाखों में आपको कई तरह के ऑप्शन मिल जाते हैं. जैसे- क्रैकर साउंड, एलईडी रेड लाइट और पर्यावरण प्रोटेक्शन. ये सभी पटाखे एक रिमोट से कंट्रोल होते हैं. केवल एक बटन से आप क्रैकर साउंड एक्सपीरियंस कर सकते हैं.

क्या है इन पटाखों की कीमत
अगर हम इलेक्ट्रॉनिक पटाखों की कीमत की बात करें, तो इनकी कीमत लगभग 4,999 रुपये है, लेकिन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर आपको इन पटाखों की खरीद पर 40 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिल जाएगा. यहां आप मात्र 2,999 रुपये में ये पटाखे खरीद सकते हैं. दिवाली से पहले आप इन पटाखों को ऑर्डर कर सकते हैं, ताकि दिवाली से पहले ये आपके घर पहुंच सके. आप इन पटाखों को ईएमआई पर भी ले सकते हैं.

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This