Delhi Police Recruitment: युवाओं के लिए खुशखबरी, दिल्ली पुलिस में होने जा रही बंपर भर्ती

Must Read

Delhi Police Recruitment 2023:  दिल्‍ली पुलिस में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. दरअसल, दिल्ली पुलिस विभाग जूनियर रैंक के विभिन्‍न पदों भर्ती प्रक्रिया की तैयारी कर रहा है. आयोग की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि साल 2024 तक 13,000 से अधिक भर्तियां निकली जाएगी. जिनमें से 3,500 से अधिक रिक्तियों को इस साल के अंत तक भर दी जाएगी.

बता दें कि 3,521 पदों पर इस साल दिसंबर तक भर्तियां होंगी. इन भर्तियों को लेकर विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही लिखित परीक्षा, पीई और एमटी, टाइपिंग परीक्षण आयोजित जाएगे. वहीं, इन सभी पदों पर दिसंबर 2023 से जुलाई 2024 के बीच चरणबद्ध तरीके से नियुक्तियां की जाएगी.

इन पदों पर होगी भर्तियां
इन भर्तियों में 418 तकनीकी पद फोटोग्राफर, ड्राफ्ट्समैन, स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्ट लास्कर, एमटी हेल्पर, एमटी स्टोरमैन, सांख्यिकीविद, सहायक, रेडियो तकनीशियन और वर्कशॉप हैंड्स समेत अन्य की भर्तियां होंगी.

 
इनके लिए ट्रेड कौशल परीक्षा आयोजित करने के लिए जरूरी विभिन्न रैंकों को भी भरा जा रहा है. इसके अतिरिक्‍त 840 मल्टी टास्किंग स्टाफ की भी नियुक्ति की जाएगी. एसएससी के द्वारा की जा रही इन भर्तियों में से 11,214 भर्तियां भरने के विभिन्न चरण हैं. वहीं, 1799 रिक्तियों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा.  

इन पदों पर होगी भर्तियां
पद                पुरुष              महिलाएं            कुल पद

हेड कांस्टेबल        559                276              835
कांस्टेबल ड्राइवर    1411               0                1411
हेड कांस्टेबल        573               284               857

भर्ती की प्रक्रिया

बता दें कि इन खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा, पीई और एमटी के साथ ही टाइपिंग परीक्षण भी देने होंगे. साल 2023 के दिसंबर से जुलाई 2024 तक सभी पदों पर भर्ती पूरी कर ली जाएगी. इसमें दिसंबर 2023 तक तकरीबन 3521 पदों पर भर्ती की जाएंगी.  बाकी शेष पदों पर बाद में जैसे-जैसे भर्ती होनी है, वैसे-वैसे उसका शेड्यूल जारी किया जाएगा.

ये भी पढें:-CCI Recruitment: सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में विभिन्‍न पदों पर निकली भर्ती, जानिए कब और कहां करना है आवेदन

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This