नहीं लेना चाहते हैं Nexon EV तो आपके लिए बेहतर विकल्प है ये नई SUV, मिलेंगे जबरदस्त फीचर

Must Read

Affordable Electric SUV: भारत में इस समय इलेक्ट्रिक कारों की धूम है. लोग डीजल, पेट्रोल और सीएनजी को छोड़कर इलेक्ट्रिक कारों को लेने की और बढ़ रहे हैं. भारत में अभी सबसे किफायती और अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी को माना जा रहा है. हालांकि कई लोग इसको नहीं पसंद कर रहे हैं. अगर आप भी उनमें से हैं तो आपको हम बताने जा रहे हैं उस बजट में ही आप और कौन सी इलेक्ट्रिक एसयूवी ले सकते हैं. भारत में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी की बिक्री देखी जा रही है. हालांकि इसको टक्कर देने के लिए महिंद्रा ने एक्सयूवी 400 लांच की है. ये नई एसयूवी टाटा के इलेक्ट्रिक नेक्सन को कड़ी चुनौती दे रही है.

यह भी पढ़ें- Weather Update Today: मानसूनी बारिश बनी आफत, जानिए IMD ने कहां के लिए जारी किया रेड अलर्ट

महिंद्रा की ये एक्सयूवी400, नेक्सन की तुलना में ज्यादा किफायती है और ग्राहकों के लिए बेहतर विकल्प है. जानकारी हो कि महिंद्रा एक्सयूवी400 की कीमत 15.99 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह एसयूवी कार दो ट्रिम लेवल- ईसी और ईएल में आती है. इस कार में आपको बेहतर बूट स्पेस मिलता है जो लगभग 378 लीटर का है. वहीं इस एसयूवी की उंचाई 2600mm है, लंबाई 4,200mm और चौड़ाई 1821mm है. जानकारी हो कि इसका व्हीलबेस 2600mm है.

एसयूवी के फीचर्स

इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कार की टॉप स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटा है. ये तीन ड्राईव मोड में आती है. जो कि क्रमशः फन, फास्ट और फीयरलेस ड्राइव मोड हैं. वहीं इसकी बैटरी को 7.2 किलोवॉट एसी वॉलबॉक्स चार्जर से फुल चार्ज होने में 6 घंटा 30 मिनट लगते हैं और 3.3 किलोवॉट चार्जर से 13 घंटे लगते हैं. इतना ही नहीं 50 किलोवॉट के डीसी फास्ट चार्जिंग भी इसमे सपोर्टिव है.

ये भी पढ़ेंः Amarnath Yatra Stopped: खराब मैसम के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा, बाबा बर्फानी के दर्शन की अनुमति नहीं

एक्सयूवी400 में सिंगल पैन सनरूफ आपको मिलता है तो वहीं 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम मिलता है. वहीं कनेक्टेड कार फीचर्स, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, छह एयरबैग के साथ कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और रियर पार्किंग कैमरा के अतिरिक्त फीचर भी मिलते हैं.

पॉवरफुल बैटरी वाली एसयूवी

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में दो बैटरी का विकल्प मिलता है. बता दें कि इसका 34.5kWh बैटरी पैक 375 किलोमीटर की रेंज देता है तो वहीं 39.4kWh वाला बैटरी पैक 456 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है. कार की मोटर 150 पीएस पावर और 310 एनएम टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखते हैं. वहीं पिकअप की बात करें को कार 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार को पकड़ने में 8.3 सेकेंड का वक्त लेती है.

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This