Tech News: WhatsApp पर आ रहे मार्केटिंग और प्रोमोशनल मैसेज से हो गए हैं परेशान, तो ऐसे पाएं इनसे छुटकारा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Tech News: आपके वॉट्सऐप पर भी अगर मार्केटिंग और प्रोमोशनल मैसेज आ रहे हैं तो आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. बल्कि, आज के इस आर्टिकल में हम आपको इन तंग करने वाले मैसेज से छुटकारा पाने का तरीका बताने वाले हैं. जिसे फॉलो करके आप इन्हें ब्लॉक कर सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं इन तरीकों के बारे में…

इन तरीकों से मैसेज कर सकते हैं ब्लॉक

ब्लॉक: अगर आप आप अपने वॉट्सऐप पर आ रहे मार्केटिंग और प्रोमोशनल मैसेज से परेशान हो चुके हैं. तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप चाहे तो इन्हें ब्लॉक कर सकते है. इन्हें ब्लॉक करने के बाद इन मैसेज से आपको छुटकारा मिल जाएगा. कई ऐसे नंबर होते हैं जिनकी जरूरत नहीं होती है. लेकिन, फिर भी फोन में सेव होते हैं, तो इन्हें ब्लॉक करना ही सही रहेगा.

रिपोर्ट: किसी बिजनेस नंबर से वॉट्सऐप पर मार्केटिंग और प्रोमोशनल मैसेज आ रहे हैं, तो आपको रिपोर्ट वाले ऑप्शन का फायदा लेना चाहिए. ऐसे नंबर्स को आसानी से रिपोर्ट किया जा सकता है. ऐसा करने से ये मैसेज आना बंद हो जाते हैं.

बिजनेस अकाउंट: मार्केटिंग और प्रोमोशनल मैसेज को यूजर्स बिजनेस अकाउंट पर भी शिफ्ट कर सकते हैं. अगर चाहते हैं कि ऐसे मैसेज आपको पर्सनल वॉट्सऐप पर न आएं तो ये तरीका आपके लिए सही साबित होगा.

चल रहे हैं स्कैम

वॉट्सऐप पर कई बार मार्केटिंग और प्रोमोशनल मैसेज आ रहे हैं, तो ये स्कैम का संकेत भी हो सकता है. क्योंकि, ऐसे मैसेज के जरिए यूजर्स पैसे एंठने का प्रयास किया जाता है. इसलिए ऐसे मैसेज को ध्यान पढ़ना चाहिए और कुछ भी संदिग्ध लगने पर तुरंत ब्लॉक कर देना चाहिए.

ये भी पढ़े: Delhi Liquor Scam Case: सीएम केजरीवाल को मिलेगी राहत? 15 अप्रैल को SC में होगी सुनवाई

Latest News

Gautam Adani ने सुना लवली के बचपन का दर्द, मदद करने का किया ऐलान

Gautam Adani News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की एक मासूम बच्ची जिसकी मां बचपन में ही गुजर गई....

More Articles Like This