एलन मस्क का बड़ा झटका, X पर पोस्ट करना नहीं होगा आसान, अब देने होंगे पैसे

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

X Update: सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स के मालिक एलन मस्‍क ने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है. अब X यूजर को कुछ भी कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए पैसे देने पड़ सकते हैं. दरअसल ट्विटर को टेकओवर करने के बाद एलन मस्‍क प्‍लेटफॉर्म पर कई बड़े बदलाव किए हैं. मस्क का पूरा ध्यान एक्स से पैसे कमाने पर है. पहले मस्क ने X पर वेरिफाइड बेज यानी ब्लू टिक के लिए यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कहा था. ब्लू टिक पहले फ्री में मिलता था और इसके लिए कुछ शर्तें थीं. एक्‍स का मालिक बनने के बाद मस्क ने शर्तों में बदलाव किए और ब्लू टिक को पेड किया.

बॉट और फेक अकाउंट्स से मुक्ति

अब एलन मस्क ने एक्‍स के नए यूजर्स के लिए एक प्‍लान बनाया है. मस्क के मुताबिक, एक्स पर आने वाले नए यूजर्स को पोस्ट करने, लाइक करने, रिप्‍लाई करने और यहां तक की बुकमार्क करने के लिए भी फीस देना होगा. यह एक मामूली राशि होगी. एलन मस्क ने बताया कि फीस लगाने के बाद बॉट और फेक अकाउंट्स से मुक्ति मिल सकती है. फिलहाल कोई भी नया अकाउंट बनाकर किसी के भी पक्ष में पोस्ट कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि बॉट और फर्जी अकाउंट्स से होने वाली पोस्‍ट को रोकने का यही एकमात्र तरीका है.

नए X यूजर्स को देने होंगे पैसे!

एलन मस्क ने कहा कि एक्‍स पर आने वाले नए यूजर्स को कॉन्टेंट पोस्ट करने के लिए कुछ शुल्‍क लेना चाहिए. 3 महीने के बाद ही वो फ्री में एक्‍स पर कुछ भी पोस्ट कर पाएंगे. बता दें कि एक्स की नई पॉलिसी के अनुसार नए एक्‍स यूजर्स को पोस्ट करने, किसी के पोस्ट को लाइक करने, बुकमार्क या रिप्लाई करने के लिए पैसे देने होंगे. निशुल्‍क आप केवल किसी अकाउंट को फॉलो कर पाएंगे. इस पॉलिसी की टेस्टिंग लंबे समय से प्लेटफॉर्म पर स्पैम को रोकने के लिए की जा रही है.

ये भी पढ़ें :- घर में वाईफाई बहुत खतरनाक… जानिए बेड से कितना दूर होना चाहिए Wi-Fi राउटर?

 

 

 

 

Latest News

Vastu Tips for Kitchen: किचन में कभी न खत्म होने दें ये चीजें, वरना करना पड़ सकता है कंगाली का सामना

Vastu Tips for Kitchen: वास्तु शास्त्र में रसोई घर से संबंधित भी कई सारे नियम बताए गए है, जिन्‍हें...

More Articles Like This