Rashifal: मिथुन, कन्या समेत इन 3 राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानिए सोमवार का राशिफल

Must Read

Aaj Ka Rashifal 03 July 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. हर राशि का अपना स्वामी ग्रह होता है. इन्हीं ग्रह-नक्षत्रों के हिसाब से ज्योतिष हमारे दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक राशिफल के बारे में बताते हैं. 03 जुलाई 2023 को सोमवार का दिन है. इस दिन भगवान शिव शंकर की पूजा विधि विधान से की जाती है. 03 जुलाई का दिन आप सभी के लिए कैसा रहने वाला है, किसे मिलेगा किस्मत का साथ और किसे होना पड़ेगा परेशान, आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं मेष लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों के सोमवार का राशिफल…

मेषः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. नौकरी में अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है. शैक्षणिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी. भावनाओं को काबू में रखें.

वृषः मनचाही सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. लााभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. नया निवेश के लिए आज का दिन शुभ है. जीवनसाथी के साथ घूमने की योजना बना सकते हैं.

मिथुनः सेहत को लेकर परेशान हो सकते हैं. परिवार में जीवनसाथी के चलते विवाद हो सकता है. विवाद से बचें. भूमि-भवन के क्रय विक्रय में सावधानी बरतें. उधारी देने से बचें.

कर्कः आत्मविश्ववास में वृद्धि होगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. मानसिक शांति बनी रहेगी. परिश्रम की अधिकता रहेगी. सेहत का ख्याल रखें. खानपान पर ध्यान दें.

सिंहः आय के स्रोत में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. माता के सेहत का ख्याल रखें. खर्चों की अधिकता रहेगी. परिवार का साथ मिलेगा. ऑफिस के कार्यों का दबाव बढ़ सकता है.

कन्याः शैक्षणिक कार्यों में व्यवधान आएगा. मित्रों से विवाद हो सकता है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. परिवार का साथ मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः Guru Purnima Wishes: गुरु पूर्णिमा पर गुरुओं को भेजें ये शुभकामना संदेश, ऐसे दें शिक्षकों को बधाई

तुलाः किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कार्यों को लेकर व्यस्तता रहेगी. जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं.

वृश्चिकः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन के प्रबल योग हैं. परिश्रम की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी के सेहत का ख्याल रखें. विवाद से दूर रहें.

धनुः लवलाइफ में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार का साथ मिलेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. मित्रों का साथ मिलेगा.

मकरः मन अज्ञात भय से परेशान रहेगा. कार्यों में आई रुकावट से परेशान हो सकते हैं. रहन-सहन कष्टमय होगा. इस राशि के कारोबारी उधारी देने से बचें, वरना पैसा फंस सकता है.

कुंभः दिन की शुरुआत में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. खानपान पर ध्यान दें. मौसमी बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. भाईयों का सहयोग मिलेगा.

मीनः नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे. कारोबार में सामान्य लाभ होगा. पिता के सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं. गुस्से को काबू में रखें.

ये भी पढ़ेंः Astro Tips: गुरु पूर्णिमा के दिन करें ये उपाय, नौकरी-बिजेनस में मिलेगी मनचाही तरक्की

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This