बाबा बागेश्वर के पंडाल में पुलिस के सामने महिला भक्त को उठाकर फेंका गया, मूकदर्शक दरोगा सस्पेंड

Must Read

ग्रेटर नोएडा: यूपी के ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shashtri)की कथा का भव्य आयोजन चल रहा है. बीते दिन बाबा के पंडाल में उनके सुरक्षाकर्मियों ने भक्तों के साथ ही बदसलूकी की. ऐसा हम नहीं कह रहे, इस मामले से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहे हैं. वीडियों में देखा जा सकता है कि बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा के दौरान श्रद्धालुओं के साथ मारपीट की गई. केवल पुरुषों ही नहीं महिलाओं के साथ भी मारपीट की गई. इसके बाद पास मौजूद लोगों ने मामला शांत करवाया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें- Delhi Floods: दिल्ली और हिमाचल में बाढ़ का कहर, जानिए अन्य राज्यों में क्या है मौसम का हाल

बाउंसर पर लगा मारपीट का आरोप
आपको बता दें कि छतरपुर के बाद बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिल्ली के पास एनसीआर इलाके ग्रेटर नोएडा में दिव्य दरबार लगा है. रोज की तरह बुधवार की सुबह भी दरबार में भक्त जुटने लगे. धीरे-धीरे भक्तों की संख्या बढ़ने के साथ ही अव्‍यवस्‍था भी बढ़ने लगी. इसके बाद अचानक भगदड़ मच गई. आरोप है कि इस दौरान वहां मौजूद सेवादारों ने महिलाओं के साथ बदसलूकी की. एक वीडियो में देखा जा सकता है जिसमें बाबा के सेवादारों ने एक महिला को रेलिंग से दूसरी ओर फेंक दिया. दरअसल, भक्तों के साथ बाबा के सेवादार ही मारपीट करते दिखे. इस घटना का वीडियो कैमरे में कैद हो गया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

मौके पर खड़े दारोगा पर गिरी गाज हुआ निलंबित
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के जैतपुर में हो रही बाबा बागेश्वर की श्रीमद् भागवत कथा के दौरान महिला श्रद्धालु को फेंकने का वीडियो वायरल हुआ. इसका संज्ञान कमिश्नर ने लिया है. इसके बाद इस घटना के दौरान मौके पर मूक दर्शक बन खड़े दरोगा पर गाज गिरी है. कमिश्नर के आदेश पर दरोगा की लापरवाही मानते हुए उसे निलंबित कर दिया है. अब देखना ये है कि इस मामले आगे क्या एक्शन होता है.

भारी सुरक्षा व्यवस्था
दरअसल, ये घटना धीरेंद्र शास्त्री के सामने ही हुई. उनके भक्त पिट रहे थे और बाबा की कथा लगातार चल रही थी. ऐसा बताया जा रहा है कि कथा में हुई भगदड़ में ज्यादातर महिलाएं बच्‍चे और बुजुर्ग घायल हो गए. कई लोग तो बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े. इस दौरान उन्हें गंभीर चोटें आईं. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया. वहीं, अब कथा में सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात है. महिला और पुरुष कर्मियों को भी तैनात किया गया है.

Latest News

UP News: ट्रेलर से टकराई कार, दो की मौत, तीन घायल

प्रतापगढ़ः सोमवार की सुबह अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ. सोनावा गांव के पास कार और ट्रेलर में...

More Articles Like This