पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का फोन हैक

Must Read

Cyber Crime: हैकर का नाम सुनते ही लोगो के मन में एक डर बैठ जाता है. लेकिन, आपने कभी सोचा है, अगर आपके फ़ोन नंबर को ही कोई हैक कर ले तो क्या होगा? हैकर्स अपनी टेक्निकल स्किल्स और ज्ञान का इस्तेमाल करके कंप्यूटर सिस्टम, नेटवर्क और वेबसाइटों में गैर-कानूनी तरीके से पहुंच हासिल कर लेते हैं. हैकर्स सामान्यतः साइबर क्राइम से जुड़े होते हैं. लेकिन, अलग-अलग हैकर की हैकिंग की वजह अलग हो सकती है.

ये भी पढ़े:- Mukhtar Ansari: कम नहीं हो रहे माफिया मुख्तार अंसारी के तेवर, पेशी के दौरान गवाह को धमकाया

कुछ हैकर्स इसे एक चुनौती के रूप में देखते हैं और इसे अपनी स्किल्स को सुधारने के एक माध्यम के रूप में समझते हैं, जबकि दूसरे इसे पर्सनल प्रॉफिट, राजनीतिक या सामाजिक कारणों या बदले के लिए हैकिंग करते हैं. लेकिन अब हैकर्स के हाथ इतने लम्बे हो गए है की अब प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का नंबर भी सुरक्षित नही है. आपको बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का मोबाइल नंबर हैक हो गया है.

हैकर मोबाइल हैक करने के बाद कांग्रेस नेताओं से 10–10 लाख रुपए मांगे, मामले में दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है. कांग्रेस के पूर्व कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल, विधायक सतीश सिकरवार, पीसीसी के वर्तमान कोषाध्यक्ष अशोक सिंह को कॉल कर पैसे मांगे थे, शक होने पर जब नेताओं ने कन्फर्म किया तो फर्जी कॉल का मामला सामने आया. कांग्रेस नेता गोविंद गोयल ने जालसाजों को पैसे लेने के लिए अपने बंगले पर बुलवाया और पुलिस के हवाले कर दिया.

Latest News

Maharashtra News: कांग्रेस ने दलितों-पिछडों के अधिकार को छीनने का किया अपराध: डा दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने आरक्षण...

More Articles Like This