Bageshwar Dham Sarkar: ग्रेटर नोएडा में दिखाएंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री चमत्कार, सज रहा बाबा का दिव्य दरबार, जानिए डिटेल

Must Read

Bageshwar Dham Sarkar: बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री का दिव्य दरबार ग्रेटर नोएडा में लगने जा रहा है. आगामी 9 से 16 जुलाई तक बाबा का दिव्य दरबार लगेगा. इसके लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं. बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार ग्रेटर नोएडा के जैतपुर मेट्रो डिपो के पास लगेगा. इसके लिए भव्य पंडाल लगाने का काम किया जा रहा है. वहीं बात करें पंडित धीरेंद्र शास्त्री के रात्रि विश्राम की तो उसके लिए ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध नगर विश्वविद्यालय और जेपी रिसोर्ट को चुना गया है. आने वाले समय में सुरक्षा दृष्टिगत प्रशासन पंडित धीरेंद्र शास्त्री के रुकने का फैसला करेगा.

यह भी पढ़ें- UP Politics: NDA में शामिल होंगे OP Rajbhar, जानिए कहां फंस रहा पेंच?

यहां ठहरेंगे धीरेंद्र शास्त्री

दरअसल, श्रीमद्भागवत कथा कार्यक्रम के मुख्य आयोजक शैलेंद्र शर्मा ने कहा कि बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्‍त्री के ठहरने के लिए ग्रेटर नोएडा के जेपी रिसोर्ट और गोतम बुद्धनगर विश्वविद्यालय को चिन्हित किया गया है. उन्होंने बताया कि जब प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ आए थे उस दौरान वो गौतम बुद्ध नगर विश्वविद्यालय में ही रुके थे. ऐसे में इसका चुनाव किया गया है. जानकारी हो कि सुरक्षा दृष्टिगत प्रशासन पंडित धीरेंद्र शास्त्री के रुकने का फैसला करेगा.

यह भी पढ़ें- Monsoon Update: IMD की चेतावनी, देश के इन राज्यों में भारी बारिश का रेड अलर्ट

भंडारे का आयोजन

इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक ने बताया कि इस दरबार में करीब एक हजार से ज्यादा लोग 24 घंटे भंडारे का संचालन करेंगे. इस भंडारे का नाम अन्नपूर्णा भंडारा रखा गया है. वहीं इसके लिए अभी से मिट्टी के चूल्हे बनाने का काम किया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि बागेश्वर धाम बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आयोजन के लिए 4 लाख स्क्वायर फीट एरिया में बन भव्य पंडाल बन रहा है. इस पंडाल में एक साथ लाखों लोग कथा सुनने के लिए आएंगे.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

इस आयोजन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. वहीं किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसको देखते हुए भारी सुरक्षा बल तैनात किया जाएगा. इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में धीरेंद्र शास्त्री का भव्य दरबार लगा था जहां पर लाखों की संख्या में लोग जुटे थे. इसके बाद बागेश्वधाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री एकांतवास में गए थे, अब उनका एक बार फिर से दरबार लग रहा है.

Latest News

Scotland के प्रथम मंत्री Hamza Yusuf ने अपने पद से दिया इस्तीफा, बोले- “मैं बहुत भाग्यशाली हूं, क्योंकि ऐसा…”

Scotland News: अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से पहले ही स्कॉटलैंड के प्रथम मंत्री हमजा यूसुफ (Hamza Yusuf) ने...

More Articles Like This