लगातार बारिश से प्रदेश में बिगड़े हालात, अधिकारियों को सीएम ने दिए निर्देश, अगर हुई ये गलती तो खैर नहीं

Must Read

Heavy Rain In Uttar Pradesh: पूरे उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से बारिश आफत बनकर टूटी हौ. वहीं उत्तर प्रदेश में भी बारिश से स्थिति बिगड़ रही है. बारिश के कारण कई स्थानों पर जलभराव देखने को मिल रहा है तो वहीं कुछ जगहों पर पानी घरों में घुस गया है. ऐसे में प्रदेश बारिश के बाद बिगड़ी स्थिति की सीएम योगी ने समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों साथ बैठक की. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी लोग अलर्ट मोड पर रहें. उधर, लगातार बारिश से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में स्थिति बिगड़ गई है. उत्तर भारत के लगभग सभी प्रदेशों में बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं जिससे बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.

यह भी पढ़ें- Delhi Rains: CM Kejriwal बोले, दिल्ली अभी इतनी ज्यादा बारिश झेलने को तैयार नहीं

अधिकारियों को कई निर्देश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक को लेकर राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सीएम ने एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की और विभिन्न जिलों के अधिकारियों को बाढ़, जलभराव और भारी बारिश के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा है. सीएम ने अधिकारियों से कहा कि वो अपने जिलों में लगातार हो रही बारिश, बढ़ रहे नदियों के जलस्तर पर निगाह रखें. वहीं जो जिले इससे प्रभावित हैं उनमें एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क रहने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें- Weather Alert: अभी नहीं थमने वाली आफत की बारिश, दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात

अतिसंवेदनशील इलाकों पर रखें नजर

सीएम अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पिछले कई दिनों से हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश हो रही है. इस वजह से प्रदेश की नदियों के जलस्तर में वृद्धि हो सकती है. इसको लेकर सभी को सतर्क रहना होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी अतिसंवेदनशील तटबंधों पर प्रभारी अधिकारी और सहायक अभियन्ता हर वक्त ‘अलर्ट मोड’ में रहें, तटबन्धों की लगातार निगरानी की जाए, बाढ़ या भारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में देर न हो और प्रभावित परिवारों को हर जरूरी मदद तत्काल उपलब्ध कराई जाए.

Latest News

Amarnath Yatra 2024: सबसे पहले किसने किए थे बाबा बर्फानी के दर्शन? जानें कब से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Amarnath Yatra 2024: पूरे साल भोलेनाथ के भक्‍त अमरनाथ यात्रा के लिए इंतजार करते हैं. श्रीनगर के उत्तर-पूर्व में...

More Articles Like This