Himachal Pradesh में कुदरत की मार, 24 घंटों में 21 की मौत; राहत और बचाव कार्य जारी

Must Read

Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में कुदरत का कहर जारी है. शिमला में भारी बारिश के बाद भूस्खलन में एक मंदिर की इमारत में क्षतिग्रस्त हुई. फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. सूबे के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और राज्य मंत्री विक्रमादित्य सिंह लगातार प्रभावित इलाकों पर नजर बनाए हुए है. इस बीच बचाव कार्य जारी है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार शिमला समर हिल क्षेत्र में भूस्खलन हुआ. कुछ लोगों के मरने की आशंका है, फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन जारी है. शिमला में भूस्खलन और राज्य में भारी बारिश से हुई तबाही पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, “20-25 लोग यहां (समर हिल, शिमला) मलबे में फंसे हुए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटों में 21 लोगों की मृत्यु हुई है. मैं लोगों से घर के अंदर रहने, नदियों और भूस्खलन-संभावित क्षेत्रों के पास न जाने की अपील करूंगा। बहाली का काम बारिश रुकते ही शुरू हो जाएगा.”

हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा, “यहां मलबे के नीचे से कुछ शव निकाले गए हैं, 10-15 लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं. लोगों को सुरक्षित निकालने की पूरी कोशिश की जा रही है. खराब मौसम के कारण मंडी जिले में 12-15 लोगों की मौत हो गई है.” उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बारिश से प्रभावित शिमला के समर हिल क्षेत्र में भूस्खलन स्थल पर स्थिति का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ेंः

हिमाचाल प्रदेश में आफत की बारिश, सोलन जिले में बादल फटने से 7 की मौत

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This