IBPS Clerk 2023: बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन की बढ़ी तिथि, जानें भर्ती प्रक्रिया

Must Read

IBPS Clerk Bharti 2023: बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए एक और मौका मिला है. हाल ही में बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने बैंकों में क्लर्क पद के लिए आदेवन मांगे थे. जिसकी अंतिम तिथि 21 जुलाई थी. अब एक बार फिर से अभ्यर्थियों को मौका देते हुए आवेदन की तिथियों को बढ़ाया गया है. अब इच्छुक अभ्यर्थी 28 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं.

कैसे करें आवेदन
बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान में क्लर्कों की भर्ती के लिए सामान्य प्रक्रिया के लिए आवेदन IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर किए जा सकते हैं. सीआरपी क्लर्क-XIII 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया को बढ़ाते हुए अब 28 जुलाई तक आवेदन किए जा सकते हैं.

इतने पदों पर होगी भर्ती
IBPS Clerk के लिए कुल 4,045 रिक्तियों पर भर्ती होने जा रही है. इसके लिए प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा का आयोजन किया जाना है. ऐसे में इसके लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा होगी. IBPS Clerk 2023 की प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन अगस्त या फिर सितंबर में होगा. वहीं, मुख्य परीक्षा अक्टूबर के महीने में होनी है. परीक्षा को लेकर तिथियों की घोषणा बेबसाइट पर बाद में की जाएगी.

यह भी पढ़ें-

GOVERNMET JOBS: SSC ने निकाली SI के पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

HIGHEST SALARY JOBS: ये कोर्स करके बन जाएगा आपका फ्यूचर, इस फील्ड के महारथी बन पाएं मोटी कमाई

कितना लगेगा शुल्क
IBPS Clerk पद पर आवेदन करने के लिए सामान्य क्षेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹850 देने होंगे. वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, पूर्व सैनिक श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹175 का शुल्क देना होगा.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This