International Yoga Day 2023: राजधानी लखनऊ में पूर्व डिप्टी सीएम ने किया योगाभ्यास, लोहिया पार्क में भव्य आयोजन

Must Read

International Yoga Day 2023: देश भर में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस दिवस मनाया जा रहा है. योग दिवस के अवसर पर देश भर में विशेष आयोजन किए जा रहे है. पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार योग दिवस के अवसर देश से बाहर हैं. वो भारतीय समय के अनुसार शाम 5.15 बजे अमेरिका के न्यूयॉर्क में योगाभ्यास करेंगे. इसकी जानकारी पीएम मोदी ने खुद वीडियो संदेश में दी. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में प्रतिभाग किया.

यह भी पढ़ें- Jagannath Yatra 2023: पुरी के बाद UP की राजधानी लखनऊ में निकली भव्य जगन्नाथ यात्रा, पूर्व डिप्टी सीएम ने की पूजा अर्चना

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने किया योग

देश भर में विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. ऐसे में उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी योगाभ्यास किया. वो यहां पर मुख्य अतिथि के तौर पर थे. उन्होने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर चौक स्थित लोहिया पार्क में लखनऊ नगर निगम एवं हरि ओम योग केंद्र के सय्युक्ता तत्वाधान में आयोजित योग कार्यक्रम मे हिस्सा लिया. इस अवसर पर काफी संख्या में लोग वहां पर उपस्थित रहे.

योगा दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के राजभवन में योगाभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल, सूबे के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. उन्होंने यहां पर योगाभ्यास किया. इस अवसर पर तमाम लोग मौजूद रहे. सभी ने संयुक्त रुप से योगाभ्यास किया.

यह भी पढ़ें- Ayodhya News: Ram Mandir के प्राण प्रतिष्ठा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए किस तिथि को होगा भव्य आयोजन

Latest News

भारत में सबसे आकर्षक एंटरटेनमेंट ब्रांड्स को साथ लाने के लिए Reliance और डिज़्नी ने की स्ट्रैटेजिक जॉइंट वेंचर की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड और वॉल्ट डिज़नी कंपनी (NYSE: DIS) (Disney) ने आज एक संयुक्त...

More Articles Like This