Monsoon Update: झमाझम बारिश बनी आफत, आईएडी ने जारी किया रेड अलर्ट

Must Read

Monsoon Update: मानसून का इंतजार लोगों को बेहद लंबे समय से था. अब पूर्वी इलाकों में बारिश नें दस्तक दे दी है. उत्तर भारत में बारिश ने भींगोना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में बारिश ने लोगों को राहत दी है. लेकिन कई स्थानों पर बारिश आफत बनकर आई है. आलम ये है कि उत्तराखंड, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में बारिश ने कहर ढाया है. जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिलों में हालात बाढ़ जैसे हो गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Unique Wedding: एक विवाह ऐसा भी जहां सुहागरात से पहले किया जाता ऐसा काम! जानकर उड़ जाएंगे होश

यूपी में झमाझम बारिश

आईएडी की माने तो पूरे उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटे में झामाझम बारिश के आसार हैं. वहीं मौसम विभाग ने 4 और 5 जुलाई के लिए प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के पश्चिमी इलाके में 5 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है.

दिल्ली एनसीआर में बदलेंगे मौसम के मिजाज

आईएमडी की माने तो देश की राजधानी दिल्ली और आस पास के इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना है. विभाग ने इसके लिए पहले से ही अलर्ट जारी किया है. राजधानी से सटे इलाकों में 4 और 5 जुलाई को बारिश हो सकती है.

गुजरात में रेड अलर्ट

आईएमडी के अनुसार गुजरात के कई इलाको में नदियां उपान पर हैं. नवसारी में 9 इंच से ज्यादा बारिश हुई है जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कच्छ, जामनगर, और दूसरे कई इलाकों में मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि लोग घरों से बाहर ना निकलें.

Latest News

NSD के भारत रंग महोत्सव की 25वीं वर्षगांठ के समापन समारोह में भारत एक्सप्रेस न्यूज नेटवर्क के CMD उपेंद्र राय को किया गया सम्मानित

संस्कृति मंत्रालय और एनएसडी ने देश भर में 1 फरवरी से दुनिया के सबसे बड़े अंतराष्ट्रीय थियेटर फेस्टिवल भारत...

More Articles Like This