Weather Update: आगामी 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना, उत्तराखंड में ऑरेंज, महाराष्ट्र के लिए येलो अलर्ट

Must Read

Weather Update: दिल्ली में बाढ़ से लोगों का जनजीवन पिछले हफ्ते पूरी तरीके से प्रभावित था. ऐसे में एक बार फिर से भारतीय मौसम विभाग बारिश को लेकर विभिन्न राज्यों में चेतावनी जारी की है. आईएडी के अनुसार अगले तीन दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा के साथ व्यापक वर्षा की भविष्यवाणी की है

महाराष्ट्र में येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने ने 17-18 जुलाई के लिए ओडिशा, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है. वहीं, सोमवार से लेकर गुरुवार तक मुंबई के साथ-साथ ठाणे और पालघर के लिए भी ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है. इस संकेत के साथ मौसम विभाग का कहना है कि महाराष्ट्र के इलाकों में हल्की से भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- केवल NCR ही नहीं अब UP में यहां भी बनेंगी गगनचुंबी इमारतें, विकास की नई उड़ान

कैसा रहेगा आगे का मौसम
मौसम विभाग की माने तो हिमाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों के दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश तो कहीं मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में मध्यम बारिश होने की संभाना है. हरियाणा की बात करें तो अगले 24 घंटों के दौरान बारिश की चेतावनी है. आईएमडी का कहना है कि 17-18 जुलाई को उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है.

आगामी 5 दिनों तक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.इसी के साथ बिहार, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 17 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिरने की संभावना है.

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This