Hinduism: मुस्लिम किन्नर ने हिंदू धर्म में की घर वापसी, इस दिन करेगी राम मंदिर में पूजा

Must Read

Muslim Transgender Adopted Hinduism: वरुण शर्मा/मुजफ्फरनगर: खबर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से है. जहां मुस्लिम समाज की एक किन्नर ने सनातन धर्म से प्रभावित होकर मुजफ्फरनगर के बघरा स्थित स्वामी यशवीर महाराज के योग साधना केंद्र आश्रम में विधि विधान से हिंदू धर्म में घर वापसी कर ली है. हिंदू धर्म में घर वापसी करने वाली मेरठ निवासी किन्नर किरण चौधरी का कहना है कि जहां नरेंद्र मोदी जैसे भारत के प्रधानमंत्री हो और उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हो तो उस देश में जय श्री राम का नारा और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण क्यों नहीं होगा.

जानिए क्या बोली किन्नर किरण चौधरी
किन्नर किरण चौधरी ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण चल रहा है और जल्दी ही राम मंदिर का निर्माण पूर्ण हो जाएगा, इसीलिए उसने राम मंदिर के निर्माण पूर्ण होने से पहले अपने सनातन धर्म में घर वापसी की है और राम मंदिर का निर्माण पूरा होने पर वह अयोध्या जाकर राम मंदिर में अपने भारत राष्ट्र के कल्याण के लिए पूजा प्रार्थना करेंगी.

500 से ज्यादा लोगों का करा चुके हैं हिंदू धर्म में वापसी

बता दें कि मुजफ्फरनगर के बघरा स्थित योग साधना केंद्र आश्रम के संस्थापक स्वामी यशवीर जी महाराज पिछले 2 वर्षों में लगभग 500 से ज्यादा इस्लाम धर्म को मानने वाले लोगों का हिंदू धर्म में घर वापसी कर चुके हैं. स्वामी यशवीर महाराज समय-समय पर ऐसे परिवारों के घर वापसी कर चुके हैं, जो पहले हिंदू थे, लेकिन मुगल काल के दौरान जबरन उनके धर्म परिवर्तन कराया गया और जब से भारत में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तो इन लोगों ने सनातन धर्म से प्रभावित होकर पुणे अपने हिंदू धर्म में घर वापसी की है.

बीते सोमवार सुबह भी स्वामी यशवीर महाराज ने मेरठ निवासी फीमेल किन्नर जो मुस्लिम समाज से आती है और जिसका नाम पहले शमी था. आज उस किन्नर का गंगाजल से शुद्धिकरण कर जनेऊ धारण करते हुए गायत्री मंत्र चरण के बाद हिंदू धर्म में घर वापसी कराई गई है. हिंदू धर्म में घर वापसी करने वाली मुस्लिम किन्नर शमी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह मेरठ की रहने वाली है और मुस्लिम समाज से आती है.

शमी बताती हैं कि मुस्लिम समाज में कई तरह की बुराइयां है, जैसे तीन तलाक हलाला और सबसे ज्यादा मुस्लिम समाज में महिलाओं का कोई सम्मान नहीं है इसलिए उसने अपनी स्वेच्छा से हिंदू धर्म में वापसी की है, क्योंकि हिंदू धर्म सबसे पहले और पुराना धर्म है और इस धर्म में महिलाओं को बहुत सम्मान मिलता है. साथ ही इतने सारे देवी देवता है जिनकी सभी पूजा अर्चना करते हैं दीपावली होली रक्षाबंधन जैसे पवित्र त्यौहार है. जिन्हे बड़ी खुशियों के साथ मनाया जाता है.

ये भी पढ़ेंः Pitru Paksha 2023: कब शुरू हो रहा पितृपक्ष, जानिए श्राद्ध की सभी तिथियों की डेट

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This