Bihar Politics: नीतीश की अगुआई में बैठक का आगाज, क्या विपक्ष के सिर सजेगा जीत का ताज?

Must Read

Opposition Meeting: बिहार की राजधानी पटना में आज विपक्ष की बैठक हो रही है. इस बैठक में देश भर के विपक्ष के नेता शिरकत कर रहे हैं. विपक्ष की इस बैठक में बीजेपी को कैसे हराए इसपर मंथन किया जा रहा है. नीतीश कुमार की अगुआई में हो रही इस बैठक में विपक्ष के लगभग सभी नेताओं ने हिस्सा लिया है. भारतीय जनता पार्टी ने इस बैठक को फिजुल बताया है. इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी विपक्षी एकता ने बीजेपी को हराने के लिए बैठक की थी उस वक्त नीतीश कुमार एनडीए के साथ थे. इस बार स्वयं नीतीश कुमार ने ही बीजेपी का साथ छोड़ बीजेपी को हराने के लिए बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: यात्रा में शामिल होने वालों के लिए सरकार ने जारी की एडवाईजरी, दर्शन के लिए जान लें नियम

कौन कौन शामिल
इस बैठक में उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, राघव चड्ढा, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, दीपंकर भटाचार्य, डी राजा और संजय सिंह ने हिस्सा लिया.

विपक्ष की कितनी एकजुटता
विपक्ष की इस बैठक में बीजेपी को हराने के लिए रणनीति बनाने की योजना है. कल पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा था कि कई मुद्दों पर बात करनी है. जो भी रणनीति इस बैठक में बनेगी वो सभी पर लागू होगी. विपक्ष की ये बैठक पहले 11 जून तको होनी थी, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई जावाब ना आने के कारण इस बैठक को 23 जून तक के लिए टाल दिया गया था.

Latest News

Bangladesh MP Murder: बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, इलाज के लिए आए थे भारत; टुकड़ों में मिली लाश

Bangladesh MP Murder: पश्चिम बंगाल के कोलकाता से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बांगलादेश...

More Articles Like This