Panchkula News: पंचकूला में हुई भारी बारिश से उफान पर घग्गर नदी, लोगों को डराने लगा पानी

Must Read

Panchkula Flood Alert: फतेहाबाद जिले से गुजर रही घग्गर नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. पंचकूला में हुई भारी बारिश के कारण नदी पूरे उफान पर है. केवल एक रात में घग्गर नदी का जलस्तर 2200 क्यूसेक से बढ़कर 9300 तक पहुंचा गया है. इसको देखते हुए प्रशासन ने घग्घर नदी के आस-पास के इलाके में धारा 144 लगा दी है.

शिवालिक के पहाड़ों में लगातार हो रही बरसात
आपको बता दें कि शिवालिक के पहाड़ी इलाकों में लगातार बरसात हो रही है. इससे घग्गर नदी ने कई स्थानों पर रौद्र रूप धारण कर लिया है. फतेहाबाद में भी घग्गर का बहाव लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, पंजाब के सीमावर्ती इलाके जाखल में घग्गर का बहाव 9300 क्यूसेक पार कर गया, जबकि 24 घंटे पहले केवल 2200 क्यूसेक बहवा रिकार्ड किया गया था. वहीं, घग्गर का रौद्र रूप स्थानीय लोगों और किसानों के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है.

डीसी फतेहाबाद ने दी जानकारी
आपको बता दें कि घग्गर नदी पहले भी कई बार तबाही मचा चुकी है. साल 2010 में भी नदी ओवरफ्लो हुई थी, तब कई तटबंध टूट गए थे. दरअसल, घग्गर में क्षमता से ज्यादा पानी आने पर बचाव के लिए रंगोई नाला बनाया गया था, तब ये नाला भी काम नहीं आया और सारा जिला बाढ़ की चपेट में आ गया. नदी के बढ़ते जलस्तर को लेकर डीसी फतेहाबाद मनदीप कौर ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घबराने की जरूरत नहीं है. 22 हजार क्यूसेक तक स्थिति नियंत्रण में है.

यह भी पढ़ें- Video: नदीं में कागज की कश्ती के जैसे बह गया भारी ट्रक, हैरान कर देने वाला वीडियो आया सामने

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This