Biparjoy को लेकर अलर्ट जारी, रक्षा मंत्री Rajnath Singh ने सेना प्रमुखों संग की बैठक

Must Read

Cyclone Biparjoy: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) का असर अब दिखना शुरू हो चुका है. केरल से लेकर मुंबई तक समंदर में तूफानी लहरें भी उठनी शुरू हो गई हैं.

रक्षामंत्री ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों से की बात
बुधवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों से बात की और चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ (Cyclone Biparjoy) के प्रभाव से निपटने के लिए सशस्त्र बलों की तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि सशस्त्र बल चक्रवात के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति या आकस्मिकता से निपटने के तैयार हैं. लोगों और अधिकारियों को हरसंभव सहायता प्रदान की जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार, 15 जून को चक्रवात बिपरजॉय के गुजरात तट पर पहुंचने के साथ ही भारी बारिश होने की संभावना है. कच्छ, देवभूमि द्वारका और जामनगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की भी संभावना है.

ये भी पढ़े:- Sensex Opening Bell: शेयर बाजार में कारोबार की कमजोर शुरूआत, 131 अंक फिसला सेंसेक्स, निफ्टी 18750 के नीचे

भारी बारिश को लेकर चेतावनी
आईएमडी के महानिदेशक डॉक्टर मृत्युंजय महापात्र (Dr. Mrityunjay Mohapatra) ने कई जगहों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, देवभूमि द्वारका में बहुत भयंकर बारिश होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि कच्छ, पोरबंदर, राजकोट, मोरबी और जुनागड़ जिले में बारिश हो सकती है. यहां बारिश सामान्य से अधिक होने की संभावना है. डॉक्टर मृत्युंजय महापात्र (Dr. Mrityunjay Mohapatra) ने बताया कि चक्रवात बिपरजॉय पोरबंदर से 350 किमी, द्वारका से 290 किमी दूरी पर केंद्रभूत है. महापात्र ने आगे कहा, पूर्वानुमान के मुताबिक यह 15 जून को शाम के समय तट से टकराएगा, जिसकी रफ्तार 125-135 किमी प्रति घंटा तक होगी.

ये भी पढ़े:- Cyclone Biparjoy: आज दोपहर बाद जखाऊ बंदरगाह से टकरा सकता है चक्रवाती तूफान बिपरजॉय

Latest News

डिटेंशन सेंटर में ISIS ने जेल गार्ड्स को बनाया बंधक, तो रूसी सेना ने लिया बड़ा एक्शन

Russia News: रूस में दक्षिणी क्षेत्र के रोस्तोव शहर से एक मामला सामने आया, यहां डिटेंशन सेंटर में इस्लामिक...

More Articles Like This