रामनगरी में Vande Bharat ट्रेन पर हुआ पथराव, कोच के शीशे हुए क्षतिग्रस्त

Must Read

Vande Bharat Express: देश की सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक बार फिर से पथराव का शिकार बनी है. कुछ अराजक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव की घटना को अंजाम दिया है. ये घटना उत्तर प्रदेश के अयोध्या की है. इस पत्थरबाजी से कोच के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए हैं. वहीं इस घटना की जानकारी होने के साथ ही आरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवान मौके पर पहुंच गए. इस पथराव से कोच में बैठे लोगों में अफरातफरी मच गई.

यह भी पढ़ें- PM Modi ने पूर्वांचल को दी कई बड़ी सौगात, गोरखपुर में वंदेभारत को दिखाई हरी झंडी, देखें वीडियो

सोहावल के पास की घटना

जानकारी दें कि ट्रेन अयोध्या से लखनऊ की ओर जा रही थी. इस बीच कुछ असमाजिक लोगों ने इस ट्रेन को अपना निशाना बनाया और पत्थरबाजी की घटना को अंजाम है. जैसे ही ट्रेन अयोध्या धाम से अयोध्या कैंट को पार के निकली सोहावल के पास ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. रेलवे के अफसरों ने कहा कि इस मामले के बारे में ट्रेन के चालक से जानकारी ली जाएगी.

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु में होगी विपक्ष की अगली बैठक, खड़गे के अनुरोध पर कांग्रेस की ये बड़ी नेता होंगी शामिल

कब की घटना

आपको बता दें कि पूरी घटना आज सुबह की है. ट्रेन अपने तय समय से सुबह 6 बजकर 5 मिनट पर निकली. तय समय के अनुसार ये ट्रेन सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर अयोध्या धाम पहुंची, यहां से रवानगी के बाद सोहावल के पास घटना को अंजाम दिया गया. पथराव से कोई घायल नहीं हुआ हालांकि लोग डर गए. सूत्रों की माने तो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से बीते दिनों कुछ बकरियां कट गई थी. संभव है कि उससे नाराज लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया हो, हालाकिं इसपर किसी भी अधिकारी का बयान सामने नहीं आया है. जीआरपी और आरपीएफ के जवान इस घटना की जांच में जुटे हैं. इससे पहले कई अन्य राज्यों में भी वंदेभारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं.

एसएसपी अयोध्या का बयान आया सामने

इस पूरे प्रकरण में एसएसपी अयोध्या ने बताया, “आरपीएफ ने आज हमें जानकारी दी कि सोहावल रेलवे स्टेशन के पास वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया. स्थानीय पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की तो पता चला कि 9 जुलाई को ट्रेन ने मुन्नू पासवान नामक व्यक्ति की छह बकरियों को कुचल दिया था. इसलिए गुस्से में आकर मुन्नू और उसके दो बेटों अजय और विजय ने आज ट्रेन पर पथराव कर दिया. उन तीनों को पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. कोई भी यात्री घायल नहीं हुआ.”

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This