Upcoming IPO: खुशखबरी! आ रहा इस बैंक का IPO, मात्र 25 रुपये में मिल रहा शेयर, जानिए कब से लगा सकते हैं पैसा?

Must Read

Upcoming IPO: अगर आप सेनको गोल्ड (Senco Gold) के आईपीओ (IPO) में पैसा लगाने से चूक गए हैं, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको एक और कंपनी के आईपीओ में पैसा लगाने का मौका है. आपको बता दें कि कल से इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है.

यह भी पढ़ें- Delhi Rains: CM Kejriwal बोले, दिल्ली अभी इतनी ज्यादा बारिश झेलने को तैयार नहीं

जानिए कब से लगा सकते हैं बोली

दरअसल, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 500 करोड़ रुपये का आईपीओ लेकर आ रहा है. इसमें आप भी पैसे लगा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक आप इस आईपीओ में आगामी 12 जुलाई से लेकर के 14 जुलाई तक बोली लगा सकते हैं. इसमें एंकर इनवेस्टर कल यानी 11 जुलाई को ही बोली लगा सकेंगे. इस पब्लिक इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड और कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड हैं.

जानिए कैसी है बैंक की फाइनेंशियल कंडीशन

आपको बता दें कि बैंक का सकल ऋण पोर्टफोलियो 31 मार्च 2023 को बढ़कर 13,957.11 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. वहीं, 31 मार्च 2021 तक ये केवल 8,415.66 करोड़ रुपये ही था. इसी तरह बैंक के ऋण वितरण में भी बढ़ोतरी हुई है. साल 2022-23 में बैंक के ऋण वितरण बढ़कर 12,442.89 करोड़ रुपये हो गया है, जो वित्त वर्ष 2020-21 में 5,914.01 करोड़ रुपये था. इस अवधि में बैंक का कुल जमा भी 7,507.57 करोड़ से बढ़कर 13,710.14 करोड़ हो गया है.

यह भी पढ़ें- Weather Alert: अभी नहीं थमने वाली आफत की बारिश, दिल्ली में बाढ़ जैसे हालात

न्यूनतम 600 शेयरों के लिए लगा सकते हैं बोली

दरअसल, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) ने शेयर का प्राइस बैंड भी तय कर दिया है. आपको बता दें आईपीओ शेयर का प्राइज बैंड 23-25 रुपये तय किया गया है. वहीं, कंपनी का 500 करोड़ का आईपीओ (IPO) फुली न्यू शेयरों की पेशकश पर आधारित होगा. आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल लघु वित्त बैंक अपने टियर-एक पूंजी आधार को मजबूत करने के लिए करेगा. जानकारी के मुताबिक शेयरों के लिए बोली लगाने के लिए न्यूनतम सीमा भी तय की गई है. इसके तहत निवेशक न्यूनतम 600 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं.

Latest News

गर्मियों में वोमिटिंग की समस्या से हैं परेशान, आजमाएं ये घरेलू नुस्खे, पेट को भी मिलेगा आराम

Home Remedies For Vomiting: सीजन चाहें जो कोई भी हो गर्मी का या सर्दी का हमें अपने सेहत का...

More Articles Like This