Weather Update: उत्तराखंड में आसमान से आफत की बरसात, राज्य में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी

Must Read

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में आसमान से न केवल बारिश हो रही है बल्कि आफत बरस रही है. उत्तराखंड में बारिश के साथ साथ भूस्कलन की कई घटनाएं सामने आ चुकी है. लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते कई मार्ग बंद कर दिए गए हैं तो वहीं राज्य में अलग अलग दुर्घटनाओं में कुल 8 लोगों की मौत हो चुकी है और 27 लोग घायल हैं. उत्तराखंड में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिस वजह से जनजीवन पूरी तरीके से प्रभावित है.

यह भी पढ़ें- Delhi Floods: बारिश से राजधानी में हालात खराब, यमुना का जलस्तर 207 मीटर पर पहुंचा

रेल परिचाल ठप

बता दें कि देहरादून-हरिद्वार के बीच रेलवे लाइन पर मलबा गिरने के कारण रेल सेवा पूरी तरीके से प्रभावित है. कई स्थानों पर हाई टेंशन पोल गिरने के साथ ही ट्रेनों के परिचालन में बाधा आई है. कुछ ट्रेनों को निरस्त किया गया है तो वहीं कुछ को डायवर्ट किया गया है. रेलवे ने देहरादून से दिल्ली जाने वाली वंदेभारत ट्रेन को रायवाला स्टेशन पर रोक दिया है. ट्रैक पर मलबा होने के कारण ट्रेनों के परिचालन में समस्या आ रही है. ऐसे में तेजी से मलबा हटाने का काम किया जा रहा है.

जानकारी दें कि ट्रैक पर मलबा होने के कारण वंदेभारत ट्रेन को 11 बजे ही लौटा दिया गया. वहीं देहरादून तक जाने वाली ट्रेनों को हरिद्वार तक जाने दिया गया, वहीं जिन यात्रियों को दून तक जाना था वो बस और ऑटो से अपनी यात्रा पूरी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Delhi Flood: दिल्ली में यमुना खतरे के निशान के पार, IMD ने हिमाचल के लिए जारी किया रेड अलर्ट

राज्य में रेड अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग कहना है कि आने वाले 15 जुलाई तक मौसम में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं होगा. हालांकि बारिश लगातार होगी. वहीं प्रशासन ने लोगों से अनुरोध किया है कि वो बिना काम के घर से बाहर ना निकलें. सरकार ने पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर है. आपको बता दें कि बारिश के कारण लगातार भूस्खलन हो रहा है.

वहीं विभिन्न स्थानों पर इसकी चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. को वहीं पहाड़ों से बोल्डर गिरने के कारण कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई है. सड़कों से बोल्डर हटाने का काम किया जा रहा है. वहीं जो लोग घायल हैं उनका उपचार अस्पतालों में चल रहा है.

Latest News

मनुष्य मलिक नहीं, प्रभु का है मुनीम: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा,  प्रभु के चरणों में जो हमेशा सद्भाव रखता है,...

More Articles Like This