Manipur Voilence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने की एक ही परिवार के 3 लोगों की हत्या

Must Read

Manipur Voilence: मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. एक के बाद एक नए मामले सामने आते जा रहे हैं. मणिपुर के बिष्णुपुर में शुक्रवार की रात मैतेई समुदाय के 3 लोगों की दर्दनाक हत्या कर दी गई. हत्या के बाद उपद्रवियों ने मृतकों के घर समेत आसपास के कई घरों को आग के हवाले कर दिया. वहीं इस घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

कई घरों में आगजनी
इस मामले में पुलिस की मानें तो मैतेई समुदाय के बफर जोन को पार कर कई लोग घुस आए. वह असलहा लेकर आए थे. इस दौरान उन्होंने वहां गोलीबारी की. फिलहाल सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार के आदेश पर बिष्णुपुर के क्वाक्टा क्षेत्र के पार बफर जोन बनाया गया है.

सुरक्षा बल और पुलिस भी असुरक्षित
हाल ही में बिष्णुपुर में एक और मामल सामने आया था, जिसमें उपद्रवियों ने इंडिया रिजर्व बटालियन के मुख्यालय में मारपीट कर हथियार उड़ा लिया था. असॉल्ट राइफलों के साथ, 19000 गोलियां, और पुलिस के कई हथियार चोरी की गए. आपको बता दें सुरक्षा बल ने उन्हें रोकने के लिए कई राउंड फायर भी किए. उपद्रवियों से हुई झड़प में कई सुरक्षा कर्मी घायल भी हो गए. इस घटना के बाद इंफाल में कर्फ्यू में दी गई ढील को सरकार ने वापस ले लिया है.

थंगलावई में पुलिस चौकी पर हमला, हथियार लूटे
मणिपुर में हिंसा के बाद से तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और इसी बीच कीरेनफाबी और थंगलावई में भीड़ ने पुलिस चौकी पर हमला कर हथियार भी लूट लिया है. मणिपुर पुलिस ने फर्जी अफवाहों से सावधान रहने और फर्जी वीडियो पर रिपोर्ट करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः Lift Accident: तार टूटने से आठवें तल से सीधे माइनस-2 में गिरी लिफ्ट, महिला की दर्दनाक मौत

Latest News

Weight Loss Tips: गर्मी में वजन कम करने के लिए किस आटे की कितनी रोटी खाएं, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

Weight Loss Tips: गर्मी का मौसम चल रहा है. इस सीजन में पसीना ज्यादा निकलता है. गर्मी के सीजन...

More Articles Like This