Bridal Lehenga Shopping: ब्राइडल लहंगा खरीदते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान, मिलेगा परफेक्‍ट लुक

Must Read

Bridal Lehenga Shopping Tips: शादी का दिन हर लड़की के लिए स्‍पेशल होता है. इस दिन उनकी जिंदगी की नई शुरुआत होती है. हर लड़की अपनी शादी के दिन सब कुछ परफेक्‍ट चाहती है. दुल्हन कई दिन पहले से ही इस तैयारी में जुट जाती है. ट्रेंड के हिसाब से वो सारी चीजें खरीद लेती हैं, जो उन्‍हे चाहिए. ऐसे में डिफरेंट और अट्रैक्टिव लुक कैरी करने के लिए लड़कियां बेस्ट ब्राइडल ड्रेस को सेलेक्‍ट करती हैं. शादी वाले दिन ब्राइडल लहंगा पहनना भी कॉमन है. 

ऐसे में अगर आप भी अपनी शादी के लिए लहंगा खरीदने वाली हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है. लहंगा खरीदते वक्त अगर आप कुछ खास बातों का ध्यान नहीं रखें तो आपका पूरा लुक खराब हो सकता है. इसलिए आज हम आपको लहंगा खरीदते वक्त ध्यान में रखी जाने वाली कुछ खास बातें बताएंगे, जिससे आप शादी के दिन सबसे खूबसूरत और क्लासी दिखे.  

बजट तय करें
किसी भी चीज को खरीदने से पहले अपना बजट देखना बहुत जरूरी है. इसलिए लहंगा खरीदने जाने से पहले सबसे पहले अपना बजट तय करें और उसी के हिसाब से लहंगा खरीदें. 

स्टाइल का ध्यान रखें
अगर आप लहंगा खरीदने जा रही है तो ये सोच कर जाएं कि आपको किस पैटर्न पर लहंगा चाहिए. मार्केट में आपको कई पैटर्न मिलेंगे. हालांकि लहंगा ट्राई करने के बाद भी आप ये तय कर सकती हैं लेकिन अगर पहले से ही इस बात को ध्यान में रख लिया जाए तो आपके लिए आसानी रहेगी. 

फैब्रिक का चुनाव
ब्राइडल लहंगा खरीदते वक्‍त ध्‍यान रहे कि आपके बॉडी टाइप के हिसाब से ही लहंगे का फैब्रिक हो. बाजार में आपको कई तरह के नेट फैब्रिक, वेलवेट, बनारसी सिल्क फैब्रिक और क्रेप बेस फैब्रिक आसानी से मिल जाएंगे. फैब्रिक का चयन करते समय मौसम का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. 

लहंगे का रंग 
लहंगा खरीदने समय रंगो का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए. शादी का लहंगा खरीदते वक्त ये ध्यान रखें कि आपके ऊपर कौन सा रंग अच्‍छा लगेगा. लहंगे का कलर आपकी त्वचा के हिसाब से होना चाहिए.  

क्वालिटी का ध्यान
ब्राइडल लहंगा काफी यादों को अपने अंदर संजोए रहता है. इसलिए लहंगे की क्‍वालिटी का ध्‍यान जरूरी है. अगर लहंगे की क्वालिटी खराब होगी तो इसे पहनने में काफी दिक्‍कतें होगी. अच्‍छी क्वालिटी का लहंगा ज्यादा दिनों तक टिका रहेगा. 

फिटिंग का विशेष ध्यान
शादी का लहंगा खरीदते समय उसके साइज और फिटिंग का विशेष ध्यान रखें. इसे अपने शरीर के अनुसार ही तैयार करवाएं. ऐसा करने से यह आपको आसानी से फिट हो जाएगा और परफेक्ट लुक देगा.  

ये भी पढ़े:-

Heart Attack: जिम या एक्सरसाइज के वक्त इन बातों का रखें ख्याल, वरना आ सकता है हार्ट अटैक!

Latest News

गुजरात एटीएस और एनसीबी की बड़ी कामयाबी, 602 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया और गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 600...

More Articles Like This