Dating Tips: डेटिंग करने से पहले जान लें ये बात, वरना रह जाएंगे सिंगल

Must Read

Dating Tips: जब दो लोग एक नए रिलेशनशिप की शुरुआत करते हैं तो, वो काफी नर्वस और एक्साइटेड रहते हैं. डेटिंग (Dating) बेहद ही चुनौतीपूर्ण और रोमांचक प्रक्रिया मानी जाती है, जिसमें लोग एक-दूसरे की आदत को समझने की पूरी कोशिश करते हैं. वह कई ऐसे तरीके अपनाते हैं, जिससे वो अपने पार्टनर को इम्प्रेस कर सकें, लेकिन कई बार उत्साह में वो कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं, जिससे उनका रिश्ता होने से पहले ही टूट जाता है. अगर आप भी डेटिंग के शुरुआती दिनों में हैं तो, कुछ गलतियों को करने से बचें.

दिमाग दौड़ाना
डेटिंग की शुरुआती दिनों में लोग इतने एक्साइटेड हो जाते हैं कि, उनके दिमाग में तरह-तरह की चीजें घूमना शुरू हो जाती हैं. जिसके कारण ऐसे लोग कई बार एंग्जाइटी के शिकार हो जाते हैं. वो रिश्ते की शुरुआत करने से पहले ही फ्यूचर के बारे में सोचने लगते हैं, जिससे उनके बीच के कनेक्शन टूट जाते हैं. इसलिए कभी भी रिश्ते को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी न करें.

ये भी पढ़ें- Navratri Foods: नवरात्रि में फलाहार के तौर पर बनाएं साबूदाना खिचड़ी, मिनटों में होगा तैयार, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक

एक्स का जिक्र न करें
अगर आप किसी नए रिश्ते की शुरुआत करते हैं तो, अपने अतीत को भूलाना बेदतर होता है. कई बार लोग अपने पार्टनर के सामने एक्स की बातें करने लगते हैं, जिसका प्रभाव रिश्ते पर पड़ने लगता है. कुछ लोग पुराने रिश्ते की तुलना इस रिश्तें से भी करते हैं. ऐसे में कभी भी पार्टनर से एक्स के बारे में जिक्र न करें.

अपने पार्टनर को लेकर संदेह करना
किसी भी रिश्ते में आने से पहले जांच-पड़ताल करना अच्छा होता है, लेकिन कई बार लोग जरूरत से ज्यादा डिटेक्टिव बनने लगते हैं. उन्हें अपने पार्टनर की हर बात पर शक रहता है. जिससे सामने वाला ये महसूस करने लगता है कि, आपको उस पर ट्रस्ट नहीं है. इससे रिश्तों में दूरियां बढ़ने लगती हैं.

बहुत जल्दी बहुत ज्यादा की उम्मीद करना
डेटिंग एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया होती है. इसमें एक-दूसरे को समझने में काफी समय लगता है, लेकिन कुछ लोग शुरुआती दौर में ही अपने पार्टनर से ज्यादा ही उम्मीद लगाने लगते हैं. वह सामने वाले पर दबाव डालना शुरू कर देते हैं, जो रिश्ते के लिए हानिकारक होता है.

रिश्ते का बचाव
हर रिश्ते में झगड़े या मनमुटाव होते हैं, लेकिन लोग खुद को अपने पार्टनर के सामने झुकाना नहीं पसंद करते हैं. वो कभी भी अपनी गतली को स्वीकार नहीं करते. जिससे दूरियां बढ़ने लगती हैं. इसलिए हमेशा गुस्से को त्याग करके रिश्ते को बचाने का प्रयास करना चाहिए.

Latest News

कांग्रेस लोगों को बांटने का काम करती है, जबकि भाजपा देश के प्रत्येक नागरिक को सक्षम बनाने का करती है काम: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने...

More Articles Like This