Gujarat: अमित शाह ने किया सैनिक स्कूल का शिलान्यास, बोले- छात्रों को भारत माता की सेवा के लिए तैयार करेगा स्कूल

Must Read

मेहसाणाः मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के मेहसाणा में देश के पहले सहकारिता से संचालित सैनिक स्कूल का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले नौ वर्षों में देश के विकास की गति बढ़ी है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास की प्रक्रिया में सहकारी समितियों, कॉर्पोरेट्स, गैर सरकारी संगठनों के साथ आम जन को भी शामिल किया है.

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने न केवल भारत को विकसित करके देश का गौरव बढ़ाया है, बल्कि देश के विकास में प्रत्येक भारतवासी को शामिल करके महान कार्य किया है. यह सैनिक स्कूल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश में सार्वजनिक-निजी भागीदारी के आधार पर सौ नए सैनिक स्कूल खोलने की अपील के सम्मान में शुरू किया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सैनिक स्कूल छात्रों को अपनी कड़ी मेहनत से भारत माता की सेवा के लिए तैयार करेगा. इन स्कूलों में भारत माता की सेवा करने वाले छात्र पैदा होंगे. उन्होंने कहा कि नया स्कूल छात्रों को सुरक्षा, देशभक्ति और बहादुरी के बारे में सीखने में मदद करेगा.

उन्होंने नए स्कूल की स्थापना के लिए मदद करने वाले दूधसागर डेयरी दुग्ध सहकारी समिति, इसके अध्यक्ष अशोक चौधरी और पूरे बोर्ड को बधाई दी. आगे कहा कि पीएम मोदी ने उत्तरी गुजरात में पानी की कमी को दूर करने के लिए कई पहल कीं, जो भूजल स्तर में गिरावट के कारण गंभीर संकट का सामना कर रहा था. उन्होंने कहा, यह क्षेत्र एक अंधेरे क्षेत्र में बदल गया है और लोगों को डर है कि यह कच्छ की तरह रेगिस्तान में बदल जाएगा.

बता दें कि, मेहसाणा जिले के बोरियावी गांव में बन रहा सैनिक स्कूल, पीपीपी मोड के तहत 100 ऐसे स्कूल स्थापित करने की केंद्र की पहल का हिस्सा है।
इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भी उपस्थित रहे. यह सैनिक स्कूल, मेहसाणा नगर से ग्यारह किलोमीटर दूर बोरीयावी गांव में प्रमुख सहकारी दूध सागर डेयरी द्वारा 75 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया जाएगा. बता दें कि मेहसाणा जिले के बोरियावी गांव में बन रहा सैनिक स्कूल, पीपीपी मोड के तहत 100 ऐसे स्कूल स्थापित करने की केंद्र की पहल का हिस्सा है.

Latest News

आज नामांकन दाखिल करेंगे राजनाथ सिंह, बीजेपी मुख्यालय से निकलेगी रथ यात्रा; CM योगी-धामी रहेंगे मौजूद

Rajnath Singh File Nomination: भारत में लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है. बीते 19 अप्रैल और 26...

More Articles Like This