Hartalika Teej 2023: हरतालिका तीज पर दिखना है बेहद खूबसूरत, तो इस तरह के आउटफिट में बिखेरे अपना जलवा

Must Read

Hartalika Teej 2023: हरतालिका तीज व्रत का हिंदू धर्म में विशेष महत्‍व होता है। इस त्‍योहार को सुहागिन महिलाओं से साथ ही कुंवारी कन्‍याएं भी काफी धूमधाम से मनाती है। हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को हरतालिका तीज मनाई जाती है। इस साल हरतालिका तीज 18 सितंबर को मनाई जा रही है। इस दिन हर सुहागिन महिलाएं निर्जला व्रत रहकर अपने पति की लंबी उम्र और तरक्की की कामना करती है, तो वहीं कुवांरी लड़किया अच्‍छे वर की कामना के लिए निर्जला व्रत रखती हैं।

इस दिन शाम के समय में सोलह श्रृंगार करके भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा की जाती है। इस दिन महिलाएं नए-नए कपड़े भी पहनती हैं। ज्यादातर महिलाएं पूजा-पाठ के वक्त एथनिक पहनना पसंद करती हैं, ऐसे में आज के लेख में हम आपको कुछ ऐसे ट्रेंडी आउटफिट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पहन कर हरतालिका तीज के दिन आप सबसे खूबसूरत और स्टाइलिश दिखें।

साड़ी

सुहागिनों महिलाओं के लिए किसी भी त्योहार पर साड़ी सबसे सही विकल्प होती है। ऐसे में आप हरतालिका तीज व्रत के दिन साड़ी पहनकर अपना जलवा बिखेर सकती हैं। 

लहंगा

अगर आपकी शादी के बाद यह पहली हरतालिका तीज है तो आप चाहें तो अपनी शादी का लहंगा भी पहन सकती हैं। अगर शादी का लहंगा नहीं पहनना चाहतीं तो बाजार से हल्का सा लहंगा खरीद सकती हैं। पहली हरतालिका तीज के लिए बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है।  

प्लाजो सूट

प्लाजो-सूट आजकल काफी चलन में है। अगर आप साड़ी या लहंगा नहीं कैरी करना चाहती हैं तो आप प्‍लाजो-सूट पहनकर काफी स्‍टाइलिश दिख सकती हैं। ये काफी आरामदायक रहेगा। 

अनारकली

पूजा-पाठ के समय के लिए अनारकली सूट काफी सही विकल्प होता है। आप चाहें तो हरतालिका पूजा के वक्त अपने पसंदीदा रंग का अनारकली सूट कैरी सकती हैं। यह भी बेस्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है।  

इंडो वेस्टर्न शरारा 

अगर आप पारंपरिक तरीके से एथनिक पहनना नहीं चाह रहीं तो शरारा आपके लिए अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। ये देखने में काफी कमाल का लगता है।  

गरारा सूट

अगर आप साड़ी, लहंगा के अलावा कुछ अलग पहनने का मन बना रही हैं तो गरारा सूट आपके लिए एक बेस्‍ट च्‍वाइस हो सकता है। इसे आप आसानी से पहन सकती हैं। पूजा के वक्त गरारा सूट कैरी करना काफी कंफर्टेबल हो सकता है। 

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This