Gov Jobs 2023: खुशखबरी! पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें आवेदन

Must Read

Sarkari Naukri 2023: सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए सुनहरा मौका है. इसके लिए चंडीगढ़ पुलिस विभाग (Police Constable) ने कांस्टेबल कार्यकारी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं. इसके लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. योग्य उम्मीदवार अपनी पात्रता चेक करके आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

शेड्यूल के मुताबिक, एग्जीक्यूटिव कांस्टेबल के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 22 जून, 2023 तक रात 11:59 बजे तक खुला रहेगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लास्ट टाइम की दिक्कतों से बचने के लिए जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें. कॉन्स्टेबल के लिए लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से 23 जुलाई, 2023 को आयोजित की जानी है. चंडीगढ़ पुलिस विभाग का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के माध्यम से कॉन्स्टेबल पदों के लिए 700 वैकेंसी को भरना है.

जानिए कितनी है कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु सीमा
सभी कैंडिडेट्स के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल है. हालांकि, अलग अलग कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा अलग-अलग है. जनरल कैटेगरी के लिए ऊपरी आयु सीमा 25 साल है, जबकि ओबीसी और एससी के लिए अधिकतम आयु सीमा क्रमशः 28 और 30 साल है.

ये होनी चाहिए शैक्षिक योग्यता
आपको बता दें कि आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं या समकक्ष पास होना चाहिए. साथ ही भूतपूर्व सैनिकों के लिए, 10+2 या रक्षा सेवाओं में दिए गए प्रमाणपत्र, जिन्हें 10+2 के समकक्ष मान्यता प्राप्त है.

कैंडिडेट्स के पास हो ड्राइविंग स्किल
आपको बता दें कि जिन कैंडिडेट्स के पास दोपहिया और चार पहिया वाहन दोनों को चलाने के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस है, उन्हें ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख के मुताबिक सभी कैटेगरी के पुरुष कैंडिडेट्स के लिए अनिवार्य है.

भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन
आपको बता दें कि पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट chandigarhpolice.gov.in पर जाएं. इसके होमपेज पर आपको रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाएं यहां कॉन्स्टेबल सेलेक्ट करें. अब आपके सामने “Recruitment of Constables – 2023 का नया पेज खुल जाएगा. अब अपना रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन फॉर्म भर दें. फॉर्म भरने के बाद जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें. इसके बाद फॉर्म सबमिट करें और प्रिंट आउट लें.

Latest News

PM मोदी के दौरे से पहले CM योगी ने काशी में तैयारियों का लिया जायजा

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

More Articles Like This