Shilpa Shetty Breakfast: खुद को फिट और शानदार रखने के लिए शिल्पा शेट्टी खाती हैं ये चीजें, जानें उनके फिटनेस से जूड़ी बातें

Must Read

Shilpa Shetty Breakfast: बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी को दीवाना बना लेती हैं. वह सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपने फिटनेस और योग से भी दुनियाभर में पहचान बना चुकी हैं. 48 वर्षीय शिल्पा के खूबसूरत लुक और फिगर का राज हर कोई जानना चाहता है. आज हम आपको शिल्पा शेट्टी के ब्रेकफास्ट मील (Shilpa Shetty breakfast) के बारे में बताने वाले हैं, जिससे आप भी खुद को उनकी तरह फिट रख सकते हैं.

एवोकाडो
शिल्पा शेट्टी सुबह गरम पानी पीने के बाद नाश्ते में एवोकाडो का सेवन करती हैं. ये फल उन्हें सेहतमंद रखने में मदद करता है. बता दें कि एवोकाडोस (Avocado Benefit) वेट मैनेजमेंट के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसके अलावा इनडायजेशन, डायबिटीज़, कैंसर जैसी समस्याएं भी दूर होती हैं. ये चेहरे का निखार भी बढ़ाता है.

ओट्स
शिल्पा ब्रेकफास्ट में रोजाना ओट्स खाना पसंद करती हैं. नाश्ते में ओट्स का सेवन करने से सेहत अच्छी रहती है. बता दें कि, ओट्स काफी हेल्दी अनाज है, जिसमें फैटी एसिड्स, विटामिन-ई, फाइबर अधिक मात्रा में मौजूद होते हैं. इसके एंटीऑक्सीडेंट्स गुण दिल की समस्या को दूर करते हैं.

ये भी पढ़ें- Face mist: सर्दियों में स्किन को रखना है हेल्‍दी; ऐसे तैयार करें फेस मिस्‍ट, चेहरे पर आएगा नेचुरल ग्‍लो

जूस
शिल्पा खुद को फिट रखने के लिए सुबह नाश्ते में जूस पीती हैं. वैसे जूस आप किसी भी समय पी सकते हैं. जूस में मौजूद विटामिन, फाइबर और आयरन थकावट दूर करते हैं. इससे आप हर वक्त ताजा महसूस करेंगे. नियमित जूस का सेवन करने से स्किन चमकती है.

ड्राई फ्रूट्स के फायदे
शिल्पा रोजाना ब्रेकफास्ट में ड्राई फ्रूट्स खाती हैं. बता दें कि ड्राई फ्रूट्स में कैल्शियम, आयरन, प्रोटीन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. ये सेहत के लिए शक्तिशाली और लाभदायक माने जाते हैं.

ग्रीन टी
शिल्पा खुद को फिट और हेल्दी रखने के लिए ग्रीन टी पीना पसंद करती हैं. बता दें कि ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण मेटाबॉलिज्म को बढ़ाने में मदद करते है. इससे वजन कम होता है और दिल संबंधित बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी इंटरनेट पर मौजूद लेखों पर आधारित है. इसे अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

इन राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ है सोना, धारण करने से चमक जाएगी किस्मत

Gold Jewelery: शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे सोने के आभूषण न पसंद हो. सोने का आभूषण पहनना शुभ...

More Articles Like This