ऑफिस से शुरू होते हैं Extra Marital Affairs, पति में दिखें ये बदलाव तो समझें दाल में है काला!

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Extra Marital Affair: रिश्ते का मूल आधार विश्वास होता है. सबसे ज्यादा पवित्र और मजबूत रिश्ता पति-पत्नी का माना जाता है. कई बार चाहे रिश्ते कितने भी मजबूत हों तीसरे के आने के कारण उनके टूटने का भय होता है. कहा जाता है अरेंज मैरेज होने के कारण पति-पत्नी का एक दूसरे से मतभेद होता है. हालांकि कई बार यह भी देखा जाता है कि लव मैरेज होने के बाद भी कई लोग पराई औरत या मर्द के साथ रिश्ता बनाते हैं. अमूमन ऐसे अफेयर ऑफिस में होते हैं. भले इसका खुलासा किया जाए या नहीं.

वर्क स्पाउस का किया जा रहा प्रयोग
आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि ऑफिस वाले अफेयर आपको भले आज के परिवेश के हिसाब से लग रहे हैं, लेकिन ये काफी पुराने समय से चले आ रहे हैं. इतना ही नहीं ऑफिस कलीग के लिए वर्क स्पाउस नाम के शब्द का प्रयोग करते हैं. इसका अभिप्राय होता है दो अलग लिंग के लोग एक साथ ऑफिस में अधिकांश घंटे एक साथ बिताते हैं. यही नहीं दोनों ऑफिस में विवाहित जोड़े के जैसे व्यवहार करते हैं. हालांकि ये नान रोमांटिक कपल होता है. वहीं, इनमें नजदीकियां बढ़ने की संभावना ज्यादा होती है.

तेजी से बढ़ रहे एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर
वर्तमान समय में शादी के बाद अवैध संबंध के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है. इसके पीछे का मुख्य कारण है पति-पत्नी के बीच समय की कमी और परिवार के साथ समय कम बिताना. अपने पार्टनर की शारीरिक और भावनात्मक आवश्यकताओं को नजरअंदाज करना, इसी के साथ रिश्ते में बोरियत आ जाती है. वहीं, कुछ लोग अपनी लाइफ में रोमांच भरने के लिए और अपने पार्टनर को चीट करने के लिए ऐसा करते हैं, जो जानबुझकर करते हैं.

महिलाओं की हिस्सेदारी भी बराबर
ऐसा नही है कि केवल पुरुष ही इस प्रकार के अफेयर के लिए जिम्मेदार होते हैं. बल्कि महिलाओं की भी भागीदारी भी बराबर की होती है. ये कहना गलत नहीं होगा कि ऑफिस एक्सट्रामैरिटल अफेयर्स का सेंटर बन गया है.

जानकारों की माने तो लंबे समय तक काम करने और ऑफिस प्रोजेक्ट, बिजनेस टूर के लिए पुरुष और महिला को एक टीम के तौर पर काम करना होता है. इस वजह से अट्रैक्शन काफी कामन होता है, लेकिन अगर घर के पार्टनर के साथ बॉन्डिंग अच्छी ना हो तो ये अट्रैक्शन अफेयर में बदल जाते हैं.

इन वजहों से भी होता है एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर

  • अधिकतर टाइम ऑफिस में रहना.
  • अपने सामान को छूने से रोकना.
  • मोबाइल, लैपटॉप में सेक्योरिटी लगाना और पासवर्ड ना बताना.
  • अचानक से ड्रेसिंग सेंस बदलना.
  • झूठ में भी अफेयर का इल्जाम लगाने पर भड़क जाना.
  • बार-बार बिजनेस ट्रिप पर जाना.
  • ऑफिस में केवल एक शख्स से मिलना.
  • ऑफिस के दौरान फोन करने पर गुस्सा करना.

सोशल मीडिया पर पार्टनर के साथ फोटो ना लगाना.

अगर ये आदतें किसी भी व्यक्ति चाहें महिला हो या पुरुष किसी में भी देखने को मिल रही है, तो संभव है कि एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर ऑफिस में चल रहा है. एक रिपोर्ट के अनुसार 60 फीसदी एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर ऑफिस में ही शुरू होते हैं. वहीं, रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया कि 35 फीसदी लोगों के एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर बिजनेस ट्रिप से शुरू हुए हैं. हालांकि 36 फीसदी लोगों का कहना है कि वो ऑफिस में लव अफेयर की बात स्वीकारते हैं.

यह भी पढ़ें-

Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें ये सवाल, हैप्‍पी रहेगी मैरिड लाइफ

Latest News

77 वां कान फिल्म समारोह, इतिहास में पहली बार दस भारतीय फिल्में आफिशियल सेलेक्शन में दिखाई जा रही है

Entertainment News: हालीवुड की मशहूर अभिनेत्री मेरिल स्ट्रीप ने फ्रेंच अभिनेत्री जुलिएट बिनोश और कैमिली कोटीन के साथ मंगलवार...

More Articles Like This