Kitchen Hack: आपके भी फ्रिज से आती है बदबू, अपनाएं ये घरेलू नुस्‍खे, गंध से मिलेगा छुटकारा  

Must Read

Tips to get Rid of Refrigerator Odor: आज के समय में लगभग सभी लोगों के घरों में फ्रिज का इस्तेमाल किया जाता है. कई बार ऐसा होता है कि कुछ सामान फ्रिज में कई दिनों तक रहता है और उसके बाद वह खराब हो जाता है. जिसके कारण फ्रिज में बदबू आने लगती है और इसकी बदबू आपकी फ्रिज में भर जाती है. अगर आपकी फ्रीज में भी बदबू आ रही है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप कुछ टिप्स को फॉलो करके इस बदबू से छुटकारा पा सकते हैं. जो चलिए जानते हैं फ्रिज को साफ करने के कुछ आसान से टिप्‍स के बारे में…

इन चीजों का करें इस्‍तेमाल

नींबू – फ्रिज की बदबू से छुटकारा पाने के लिए नींबू का उपयोग करना बेहद ही अच्‍छा परिणाम देता है. इसके लिए कटोरी में पानी लें और नींबू को आधा काटकर इस पानी में डाल दें. फिर कटोरी को फ्रिज में रख दें. ऐसा करने से कुछ समय में फ्रिज की बदबू पूरी तरह से खत्‍म हो जाएगी.

बेकिंग सोडा- फ्रिज को गंध को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए थोड़े से पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर घोल तैयार कर लें. अब इस घोल से फ्रिज की सफाई करें. इससे फ्रिज की बदबू आसानी से खत्म हो जाएगी.

कॉफी बीन्स रखें- कॉफी बीन्स की मदद से भी आप फ्रिज की बदबू दूर कर सकते हैं. इसके लिए कॉफी बीन्स को फ्रिज के अलग-अलग कोनों में रख दें. अब फ्रिज को रात भर के लिए बंद रहने दें. सुबह फ्रिज की स्मैल दूर हो जाएगी.

नमक से करें सफाई- फ्रिज की बदबू दूर करने के लिए आप नमक से सफाई कर सकते हैं. इसके लिए गर्म पानी में नमक मिक्स करें. अब इस पानी में कपड़ा भिगोकर फ्रिज को साफ करें. इससे फ्रिज आसानी से स्मैल फ्री बन जाएगी.

संतरे का छिलका रखें- संतरे के छिलकों की मदद से भी आप फ्रिज को बदबू मुक्त बना सकते हैं. ऐसे में संतरे को छीलकर छिलका अलग कर लें. अब संतरे के छिलकों को फ्रिज में रखें. कुछ देर बाद फ्रिज की बदबू अपने आप गायब हो जाएगी.

Latest News

6 मई से BJP विधायक राजेश्वर सिंह निकालेंगे संकल्प पद यात्रा, “एक्स” पर पोस्ट कर दी जानकारी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 400 पार का नारा लेकर चुनावी प्रचार अभियान में...

More Articles Like This