CFF Fluid Control IPO: कमाई का तगड़ा मौका! धूम मचाने आ रहा IPO, जानें डिटेल्स

Must Read

CFF Fluid Control IPO: आज (बुधवार) से सीएफएफ फ्लूइड कंट्रोल का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग सब्सक्रिप्शन के लिए उपलब्ध हो गया है। 2 जून 2023 तक कंपनी का IPO सब्सक्राइब किया जा सकेगा। बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग की जाएगी। बड़ी कंपनियों के आईपीओ (IPO) की तुलना में SME कंपनियों के IPO को लेकर काफी चर्चा है।

आइए इस IPO से जुड़ी कुछ बड़ी बातें जानते हैं

कंपनी भारतीय नौसेना के पनडुब्बी और सतह के जहाजों के लिए शिपबोर्ड मशीनरी, महत्वपूर्ण घटकों और परीक्षण सुविधाओं का निर्माण और सेवा करती है।

इस इश्यू का साइज

कंपनी दस रुपये अंकित मूल्य के 52 लाख इक्विटी शेयर जारी करेगी। इस IPO के जरिए कंपनी 85.80 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। कंपनी ने इस IPO का प्राइस बैंड इस IPO के लिए 165 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

इश्यू स्ट्रक्चर

कुल इश्यू का 50 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है। 50 फीसदी शेयर अन्य निवेशकों के लिए आरक्षित हैं।

इस आईपीओ का उद्देश्य

IPO से प्राप्‍त हुए आय का उपयोग कंपनी कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, ऋण चुकाने, मशीनरी और उपकरण खरीदने और अन्य सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। वहीं जीएमपी (GMP) बाजार से जुड़े सूत्रों ने बताया, गैर-सूचीबद्ध बाजार में कंपनी का शेयर दस रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध था। दिसंबर 2022 को समाप्त अवधि में वित्तीय प्रदर्शन कंपनी ने कुल 50.85 करोड़ रुपये की आय अर्जित की थी। कंपनी ने इस दौरान कुल 7.18 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था।

ये भी पढे़:- पत्रकार समाज के दुख-दर्द बांटने का करता है प्रयास: कैलाशानंद गिरि महाराज

ये भी पढे़:- इंतज़ा हुआ खत्म, जानें भारत में कब होगी OnePlus 11 5g मार्बल ओडिसी एडिशन की बिक्री

ये भी पढे़:- Rahul Gandhi पहुंचे अमेरिका, Airport पर करना पड़ा दो घंटे इंतजार, लोगों से बोले…

Latest News

PM मोदी के दौरे से पहले CM योगी ने काशी में तैयारियों का लिया जायजा

Varanasi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम वाराणसी पहुंचे। सीएम योगी ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र...

More Articles Like This