Eyebrows Growth Tips: पतली आइब्रो को डार्क और मोटा करने के लिए आजमाएं ये नुस्खे

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Thick and Dark Eyebrows: काले, मोटे और घने भौहें (Eyebrows) हमारी खूबसूरती में चार चांद लगा देते है. इस तरह के आईब्रो आंखों को ब्राइट बनाते हैं, जिससे चेहरा काफी अट्रेक्टिव और बोल्‍ड दिखता है. ऐसे में ज्‍यादातर लोग आइब्रो को मोटा और डार्क बनाने में लग जाते हैं. खासतौर से जिन महिलाओं की आइब्रो पतली और हल्‍की है वे इन्‍हे भरने में मेकअप का सहारा लेती है, लेकिन ये उपाय परमानेंट नहीं है.

अगर आप भी नेचुरल तरीके से भौंहे को घना बनाना चाहती है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है. आप आपकी आइब्रो मोटा करने के लिए कुछ घरेलू नुस्खे आजमा सकती हैं. आइए जानते हैं आइब्रो को घना और डार्क बनाने के लिए क्‍या तरीका अपनाएं.

कैस्टर ऑयल (Castor oil)

मोटी और घनी भौहों के लिए आप कैस्टर ऑयल का इस्‍तेमाल कर सकती है. कैस्‍टर ऑयल एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटीइंफ्लेमेटरी गुण से भरपूर होते हैं, जो आइब्रो को मोटा बनाने मदद कर सकते हैं. इस ऑयल का इस्‍तेमाल आप रात में सोने से पहले करें. रात को सोने से पहले आइब्रो पर हल्के हाथों से इस ऑयल से मसाज करें.

नारियल तेल का इस्‍तेमाल (Coconut Oil) 

खूबसूरत और घना आइब्रो के लिए सोते समय भौहें पर नारियल तेल से मसाज करें. इससे आपको बेहतर रिजल्ट देखने को मिल सकता है. नारियल तेल में एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है, जिससे आइब्रो को मोटा करने में मदद मिलती है.

ऑलिव ऑयल का इस्‍तेमाल (Olive Oil) 

आइब्रो को घना और मोटा करने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्‍तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए अपनी हथेली पर 1 से 2 बूंदे ऑलिव ऑयल लेकर आइब्रो पर लगाएं और मसाज करें. रोजाना इस तेल से मसाज करने से आइब्रो काला और घना होगा.

ये भी पढ़ें :- Nutmeg Face Pack: दाग-धब्बों ने छीन लिया है चेहरे का निखार! करें जायफल का इस्तेमाल, मिलेगी बेदाग त्वचा

 

 

 

 

Latest News

Lok Sabha Election 2024: सुबह 9 बजे तक कहां- कितना हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. आज 8 राज्यों...

More Articles Like This