HPPSC Main 2023: एचपीपीएससी मुख्य परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, जानें कब से होगी परीक्षा

Must Read

HPPSC Main 2023 Admit Card:  जो भी उम्‍मीद्वार एचपीपीसी के मुख्‍य परीक्षा का इंतजार कर रहे थे, उनका इंतजार अब खत्‍म हुआ. हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वित्त और लेखा सेवा भर्ती मुख्य परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया है. जिन भी अभ्‍यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे इसके आधिकारिक वेबसाइट – hppsc.hp.gov.in पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

कब से होगी परीक्षा?

एचपीपीएससी एचपीएफ और एएस की मुख्‍य परीक्षा 26, 27 और 28 सितंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में प्रत्येक पेपर 150 अंकों का होगा और उम्मीदवारों को परीक्षा पूरी करने के लिए तीन घंटे का समय मिलेगा. आवेदकों को परीक्षा पास करने के लिए पांच मौके मिलेंगे. एचपीपीएससी मुख्य 2023 परीक्षा का माध्यम पेपर I को छोड़कर बाकी सभी अंग्रेजी में होगा.

चयन की प्रक्रिया

एचपीपीएससी प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों पर भर्ती के लिए विचार किया जाएगा. भाग-I और भाग-II परीक्षा के सफल समापन के बाद वित्त विभाग में प्रशिक्षु उम्मीदवार की नियुक्ति सतर्कता मंजूरी प्रमाणपत्र प्राप्त करने के अधीन होगी.

ये भी पढ़े:-MBA vs MCA: बैचलर डिग्री के बाद MBA करें या MCA, जानें किसमें है कैसा स्‍कोप

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This