Ajab Gajab: हे भगवान ये क्या? बारिश न होने पर ग्रामीणों ने किया ऐसा काम, घंटे भर में होने लगी बारिश

Must Read

Ajab Gajab News: अक्सर लोग भगवान की कृपा पाने के लिए बहुत से उपाय करते हैं. आपने कई बार ऐसी खबरें सुनी होंगी कि बारिश न होने पर गांव के लोग इंद्रदेव को खुश करने के लिए यज्ञ या किसी तरह की पूजा करवाते हैं, लेकिन हाल ही में कर्नाटक के कोलर का एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसने लोगों को हैरान कर दिया है. कोलर में कई दिनों से वर्षा न होने और रागी की फसल के खराब होने के डर से गांव वालों ने दो नाबालिग लड़कों की आपस में ही शादी करा दी है.

ग्रामीणों ने उठाया अजीब कदम
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले के गांव वालों ने इंद्रदेव को प्रसन्न करने के लिए दो नाबालिग लड़कों की शादी करा दी. इलाके के कृषक मंजूनाथ ने बताया कि कई दिनों से बारिश न होने के कारण, गांव वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. वहां के लोगों का दृढ़ विश्वास है कि अगर वह लड़कों की शादी करा देंगे तो बारिश होने की संभावना बढ़ जाती है. आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों में ऐसे दो मामले सामने आए हैं. गुरुवार शाम पूर्णिमा के दिन चिंतामणि तालुक के हिरेकट्टीगेनाहल्ली में ग्रामीणों ने ऐसा अजीब कदम उठया. इस कार्य के लिए कक्षा 5 के दो लड़कों को चुना गया, एक पिछड़े समुदाय से आने वाला लड़का ‘दूल्हा’ बना और एक दलित लड़का ‘दुल्हन’ बना.

आधे घंटे के अंदर होने लगी बारिश
चिंतामणि तालुक के हिरेकट्टीगेनाहल्ली के ग्रामीणों ने बारिश न होने और फसल के खराब होने की आशंका को देखते हुए ऐसे अजीब उपाय कर रहे हैं. वह बारिश के लिए देवताओं से गुहार लगा रहे हैं. इस शादी में पूरे गांव के लोगों को इकट्ठा किया गया. मंगलसूत्र बांधने समेत शादी की सभी रस्में निभाई गईं. शादी संपन्न होने के बाद दूल्हे और दुल्हन की आरती उतारी गई. वहां मौजूद सभी गांव के लोगों ने उन्हें उपहार दिए. इलाके के मंजूनाथ ने बताया कि सभी रस्में होने के बाद दूल्हा-दुल्हन को 1,600 रुपये भी दिए गए. इस राशि को सोशल मीडिया प्लैटफॉम पर शेयर भी किया गया. वहीं, मंजूनाथ ने दावा किया कि जैसे ही शादी समारोह खत्म हुआ, आधे घंटे से भी कम समय में बारिश होने लगी.

ये भी पढ़ें- Saharanpur Accident: मंदिर से लौट रही दो सगी बहनों को तेज रफ्तार डंपर ने कुचला, दोनों की मौत

Latest News

Telangana News: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- “कांग्रेस पार्टी फर्जी वादों, फर्जी नारों…”

Telangana News: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को तेलंगाना के पेद्दापल्ली में एक जनसभा रैली को...

More Articles Like This