Artificial Intelligence: जल्‍द ही तबाह हो जाएगी दुनिया! Google AI ने की भविष्यवाणी, जानें वजह

Must Read

Artificial Intelligence: दुनिया का निर्माण लाखों-करोड़ों सालों में हुआ. इसके पीछे की हर घटना का एक कारण होता है. कुछ लोगो का मानना है कि दुनिया को भगवान ने बनाया है तो कुछ इस भगवान को साइंस कहते हैं. दुनिया में हर सेकंड कुछ न कुछ परिवर्तन होता रहता है. साइंटिस्ट्स के मुताबिक़ कहा जा रहा है  इंसानों ने धरती को इतना टॉर्चर किया है कि जल्द ही ये अपना बदला ले सकती है.

एक बार फिर धरती पर आ सकता है तबाही

हालांकि, प्रकृति के बदला लेने के तरीके के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है. इसी वजह से प्राकृति के हर मूवमेंट पर बारीकि से नजर रखी जा रही है. ऐसे में ही ये भी कहा जाता है कि दुनिया में करोड़ों साल पहले डायनासोर थे. इस समय आसमान से उल्कापिंडों की बौछार हुई और पूरी धरती से डायनासोर का सफाया हो गया. उसी तरह एक धरती पर तबाही आ सकती है. कई सभ्यताओं और कई भविष्यकर्ताओं ने दुनिया के खात्मे की डेट से लेकर तरीकों का भी जिक्र किया है. लेकिन अभी तक किसी भी भविष्यवाणी को सच होते नहीं देखा गया है.

गूगल सॉफ्टवेयर की भविष्यवाणी
वहीं, अब इस मामले में गूगल के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने दुनिया के खत्म होने के चार तरीकों की भविष्यवाणी की है. डेली स्टार ने इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के अपडेटेड वर्जन से जब पूछा कि दुनिया खत्म कैसे होगी, तो उसने कुछ हैरान करने वाले तरीकों के बारे में बताया. बार्ड ने चार तरीकों का खुलासा किया, जिससे दुनिया खत्म हो सकती है. हालांकि बार्ड ने ये क्लियर कर दिया कि इसके बाद धरती फिर से फलेगी और फूलेगी. इंसान के ही हाथ में है कि वो धरती को कैसे ट्रीट करता है.

AI टूल bard  ने बताए ये चार तरीके
एआई टूल bard ने दुनिया के खत्म होने के तरीकों के बारे में कहा कि न्यूक्लियर वॉर के वजह से दुनिया के खत्म होने की सबसे ज्‍यादा संभावना है. इसके अलावा प्राकृतिक आपदाओं के कारण भी दुनिया तबाह हो सकती है. साथ ही उल्कापिंड के गिरने की भी संभावना जताई जा रही है. तीसरे कारण को लेकर बार्ड ने बताया कि अचानक ही धरती का मौसम बदल जाएगा. ऐसा मौसम हो जाएगा कि इंसानों का धरती पर रह पाना नामुमकिन हो जाएगा. जिससे पूरी दुनिया तबाह हो जाएगी. हालांकि, जब बार्ड ने चौथा कारण बताया तो सब हैरान रह गए. चौथे कारण के तौर पर बार्ड ने अपना यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ही नाम लिया. उसने कहा कि एक दिन एआई इतना एडवांस हो जाएगा कि वो धरती से इंसानों का नामोनिशान मिटा देगा. ये सुनने के बाद लोग भी हैरान रह गए.

Latest News

Dahi Ke Sholey: गर्मियों में उठाई दही के शोले का लुत्फ, यहां जानिए सिंपल रेसिपी

Dahi Ke Sholey: गर्मी के मौसम में पेट को ठंडा रखने के लिए अक्‍सर लोग दही या छाछ का...

More Articles Like This