बीमारी का बहाना बना इस गंदे काम के लिए लोगों से मांगा डोनेशन, शख्स की हरकत जान कहेंगे छी…

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ajab Gajab News: दुनिया में तमाम प्रकार के ऐसे लोगों को आपने देखा होगा, जो बीमारी का झूठा बहाना बना कर लोगों से पैसे मांगने का काम करते हैं. इस बीच ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है जिसको सुनने के बाद लोगों के पैर के नीचे से जमीन खिसक गई. एक रॉब मर्सर (Rob Mercer) नाम के शख्स की कहानी इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसने बीमारी का बहाना बना कर लोगों से लाखों रुए ऐंठ लिए. इतना ही नहीं शख्स ने मांगे गए पैसों से अपने शौक पूरे करने लगा.

दरअसल, आपने कई बार देखा होगा कि लोग ऑनलाइन इंटरनेट की साइट्स पर जाकर लोगों से आर्थिक मदद की मंगते हैं. कुछ ऐसा ही रॉब मर्सर (Rob Mercer) ने भी किया. उसने GoFundMe नाम की साइट पर जाकर लोगों से कहा कि उसको चौथे स्टेज का कैंसर है. इस बात लोग भावुक हुए और कई लोग उसकी मदद के लिए आगे आए. मामला कैलिफोर्निया से सामने आया है.

क्यों मांगे पैसे
आपको जानकार हैरानी होगी कि रॉब मर्सर (Rob Mercer) ने केवल जुआ खेलने के लिए वो पैसे दान में मांगे थे. इसके लिए उसने सबसे पहले कैंसर जैसी बीमारी का बहाना बनाया और झूठ बोला. इस बात की जानकारी लोगों को उस वक्त हुई जब लोगों ने उससे कैंसर के इलाज के बारे में पूछा. डोनर्स को रॉब मर्सर कोई जवाब नहीं दे पाया, जिस पर लोगों को शक हुआ और इस बात की कंपर्मेशन उस वक्त हो गई जब रॉब डॉक्टर के पर्चे नहीं दिखा पाया. वहीं, उसने अपने झूठ को स्वीकार भी किया और बताया कि वो अपने शौक पूरे करने के लिए ऐसा कर रहा था.

ऑनलाइन साइट ने क्या कहा
इस पूरे मामले पर क्राउडफंडिंग वेबसाइट का भी बयान सामने आया है. कंपनी का कहना है कि जिसके भी पैसे ऐंठे गए हैं, उनको पूरा रिफंड मिलेगा. वहीं, वेबसाइट का कहना है कि प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रॉब को इस प्लेटफॉर्म पर प्रतिबंधित कर दिया गया है. इसके पीछे कंपनी का कहना है कि उसने कंपनी के नियमों का उलंघन किया है. कंपनी ने मॉब के हरकतों पर शर्मिंदगी ज़ाहिर की और कहा कि उनको ऐसा नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें-

Latest News

आगरा-दिल्ली और कानपुर में IT के छापे, जूते बनाने वाली कंपनी से 40 करोड़ जब्त

IT Raids: दिल्ली और यूपी में कई स्थानों पर गुरुवार (18 मई) को छापे मारे. आगरा में जूते बनाने वाली...

More Articles Like This