Shocking News: यूपी के इस जिले में मुर्दे काट देते हैं नहर, हकीकत जान आप भी रह जाएंगे दंग

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Shocking News: उत्तर प्रदेश के हरदोई से नहर विभाग का अजीबो-गरीब कारनामा सामने आया है. जहां शारदा नहर विभाग ने सालों पहले मर चुके किसानों पर नहर काटने का आरोप लगाया है. यही नहीं विभाग द्वारा इन मृतक किसानों के नाम नोटिस भी भेजा गया है. विभाग के कर्माचारियों द्वारा की गई इतनी बड़ी लापरवाही चारों तरफ चर्चा का विषय बनी हुई है.

जानिए कहां का है मामला
दरअसल, पूरा मामला हरदोई जिले के पंडरवा किला गांव का है. जहां शारदा नहर विभाग के द्वारा नहर कटान कर खेतों की सिंचाई करने के आरोप में कुछ किसानों के नाम नोटिस जारी किए गए थे. इनमें कुछ ऐसे किसानों के भी नाम थे, जो सालों पहले मर चुके हैं. मृतक किसानों के परिजन नोटिस देख अचंभित रह गए.

जानिए क्या बोले किसान
मृतक किसानों के नाम जारी किया गया नोटिस कहीं ना कहीं नहर विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही का नतीजा है. किसान नेता राहुल मिश्रा के मुताबिक “नहर विभाग के द्वारा एक माह पहले भी कुछ ऐसे ही एक दर्जन किसानों को नोटिस दिया गया था. जिसमें यह आरोप लगाया गया था कि किसानों के द्वारा नहर में जानवरों को पानी पिलाया गया था. जिसकी वजह से नहर को नुकसान हुआ है. वहीं अबकी बार नहर काटने का आरोप लगाते हुए विभाग ने मुर्दों को भी नोटिस भेज दिया है. ऐसे में उन मृतक किसानों के परिवार वाले चिंतित हैं कि अब नोटिस का जवाब किस तरह से दिया जाए, क्योंकि जिनके नाम नोटिस है वह तो कई वर्ष पहले ही गुजर चुके हैं.”

जानिए क्या बोले नहर विभाग के अधिकारी
सालों पहले मर चुके किसानों के नाम नहर काटने के आरोप को लेकर नहर विभाग के एक्सईएन अखिलेश गौतम ने बताया कि जिन किसानों की मृत्यु हो गई है और उनके खेतों के कागजातों जैसे खतौनी पर अभी भी उन्हीं का नाम दर्ज है, ऐसी स्थिति में नोटिस उन्हीं के नाम जारी किया गया है. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है. उनके परिजनों से लिखित में उनके मृतक होने का प्रार्थना पत्र लेकर सुधार कराए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः MP की राजनीति में रामकथा के बाद अवतरित हुईं मां गंगा, गंगाजल की बोतल कराएगी चुनावी वैतरणी पार?

Latest News

भारत में जनसंख्या वृद्धि, इस्लाम और शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाती है फिल्म ‘हमारे बारह’

Entertainment News, अजित राय: भारत की युवा फिल्मकार पायल कपाड़िया की फिल्म 'आल वी इमैजिन ऐज लाइट' के कान...

More Articles Like This