Hororscope: सकारात्मकता से भरा रहेगा इन राशियों के लिए आज का दिन, जानिए राशिफल

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Aaj Ka Rashifal, 19 March 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से ज्योतिष ग्रह-नक्षत्र की चाल को देखते हैं और हमारे राशियों के आधार पर हमारे दैनिक राशिफल के बारे में बताते हैं. राशिफल की मदद से हमे दिन यापन करने में सुगमता आती है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का वर्णन है.

आज यानी मंगलवार 19 मार्च को फाल्गुन शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज के दिन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. आइए ग्रह-नक्षत्रों के चाल के हिसाब से जानते हैं मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का मंगलवार का राशिफल…

यह भी पढ़ें: 19 March 2024 Ka Panchang: मंगलवार का पंचांग, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय

मेष: आज का दिन आपके लिए शानदार रहने वाला है. आज आपकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. बाहर जाने के दौरान सावधानी बरतें. किसी की बातों में आने से बचें.

वृषभ: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. व्यापार के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. जीवनसाथी के साथ खटपट हो सकती है.

मिथुन: आज का दिन सकारात्मकता से भरा रहेगा. कहीं बाहर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र पर सफलता हाथ लगेगी. भाई के सहयोग से रूका काम पूरा होगा.

कर्क: आज आपको भाग्य का साथ मिलेगा. लेन देन के मामलों में सावधानी बरतें. निवेश की योजना बना सकते हैं. माता की सेहत का खास ध्यान रखें.

सिंह: आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है. कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर बहस ना करेें. परिवार के साथ समय बिताएंगे.

कन्या: आज का दिन ऊर्जा से भरा रहेगा. किसी काम के सिलसिले में ऑफिस में रूक सकते हैं. संतान की ओर से अच्छी खबर मिलेगी. परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन भटक सकता है.

तुला: आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी काम को लेकर परेशान हो सकते हैं. घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है. पड़ोसी से विवाद करने से बचें. वाणी पर संयम बरतें.

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए कई अच्छे मौके लेकर आएगा. हालांकि आपको निवेश से संबंधित मामलों में सतर्कता बरतनी चाहिए. महिलामित्र की ओर से विवाह का प्रस्ताव आ सकता है.

धनु: आज का दिन ठीक रहेगा. मन किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकता है. साथी के साथ ट्रेवेल पर जा सकते हैं. वाहन खरीदने के लिए दिन शुभ है. अपने शत्रुओं से आपको सावधान रहना चाहिए.

मकर: आज का दिन शानदार रहेगा. किसी काम के पूरा होने से खुश रहेंगे. ऑफिस में माहौल सकारात्मकता वाला रहेगा. बच्चों के साथ बाहर जाने की योजना बना सकते हैं.

कुंभ: आज किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचें. लेन देन के मामलों में सावधानी बरतें. वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. घर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

मीन: आज आपका दिन उलझनों वाला रह सकता है. कोर्ट कचहरी के फैसले आपके पक्ष में नहीं आने से परेशान रहेंगे. महिला मित्र की ओर से कोई टेंशन मिल सकती है. खान पान पर ध्यान दें.

(अस्वीकरण: लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. द प्रिंटलाइंस इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

Latest News

Maharashtra News: अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए सत्ता चाहता है इंडी अलायन्स: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने बीकेसी...

More Articles Like This