Vastu Tips: घर में इन जानवरों को पालने से चमक जाएगी आपकी किस्मत, धन-वैभव की होगी बरसात

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Vastu Tips: बहुत से लोगों को जानवरों से प्‍यार होता है. उनके घर में होने से उनसे बच्‍चों जैसा लगाव भी हो जाता है. आप आस-पास के घरों या मुहल्‍ले में अक्‍सर लोगों के घर जानवरों को देखा होगा. लेकिन शायद ही आपको जानकारी होगी कि कुछ पशु-पक्षियों को शुभता और अशुभता से जोड़कर भी देखा जाता है. वास्‍तु शास्‍त्र में कई ऐसे जानवरों का जिक्र किया गया है, जिन्‍हें घर में पालने से कई तरह का लाभ मिल सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं उन जानवरों के बारे में जिनको घर में रखने से बरकत आती है.

कछुआ

वास्‍तु के अनुसार, घर में कछुआ रखना बेहद शुभ होता है. माना जाता है इसे पालने से घर से धन की समस्‍या दूर होती है और धन और वैभव की बरसात होती है. कई लोग कछुआ पालते भी हैं. ऐसे में आप घर में कछुआ जरूर पालें.

मछली

आपने कई लोगों के घर में मछली पालते हुए देखा होगा. बता दें कि वास्‍तु में मछली को बहुत ही शुभ माना गया है. मछली को घर में पालने से घर में सकारात्मकता फैलती है. ऐसे में मुख्‍य रूप से अपने घर में काले और गोल्डन मछली रखनी चाहिए. साथ ही इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि फिश टैंक को हमेशा घर की उत्तर पूर्व-दिशा या फिर दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें.

खरगोश

घर में खरगोश शांति का प्रतीक माना जाता है. यह देखने में जितना प्‍यारा लगता है उतना ही शुभ होता है. वास्‍तु के अनुसार, इसे घर में रखने से वातावरण सकारात्मक रहता है और सौभाग्‍य में वृद्धि होती है. साथ ही परिवार के सभी सदस्‍यों के बीच सदा प्रेम बना रहता है.

घोड़ा

घोड़े को सफलता का प्रतीक माना जाता है. लेकिन घर में असली घोड़ा रखना संभव नहीं है इसलिए कम से कम फोटो जरूर लगाएं.

ये भी पढ़ें :- Lifestyle: उल्टा चलने का फायदा जान सीधा चलना भूल जाएंगे आप, ट्रेंड में है बैकवर्ड वॉकिंग!

 

 

 

Latest News

Lucknow में पुरोहितों के सम्मेलन में मतदान के लिए प्रेरित करने और सनातन धर्म की रक्षा करने वाले प्रत्याशी को विजयी बनाने का लिया...

UP News: लखनऊ के आलमबाग स्थिति अवध चैराहा के निकट के. के. पैलेस गेस्ट हाउस में पुजारियों/पुरोहितों का एक...

More Articles Like This