Wart Meaning: शरीर के इन अंगों पर मस्सा वाले होते हैं किस्मत के धनी, राजा की तरह जीते हैं जिंदगी

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Wart Meaning on Body: प्राचीन काल में ऋषि मुनि इंसान के चेहरे और शरीर पर मौजूद तिल, मस्से और भौंरी को देखकर उनके भविष्य के बारे में सब कुछ बता देते थें. जिसे बाद में ऋषि-मुनियों ने लिपिबद्ध कर दिया. इसका वर्णन समुद्रशास्त्र में मिलता है. इसी के आधार पर ज्योतिष हमारे शरीर पर पाए जाने वाले निशानों से रहन-सहन और स्वभाव और भविष्य के बारे में बता देते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, आज हम आपको शरीर पर पाए जाने वाले कुछ ऐसे मस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका होना बहुत शुभ होता है. आइए जानते हैं, शरीर के अलग-अलग अंगों पर पाए जाने वाले मस्से से उस जातक के भविष्य के बारे में…

शरीर के इन अंगो पर मस्सा वाले होते हैं सौभाग्यशाली

सिर पर मस्सा होना
जिस इंसान के सिर के ऊपरी हिस्से या पिछले हिस्से पर मस्सा होता है, वो बहुत सौभाग्यशाली होते है. ऐसे लोग अपनी लाइफ में खूब तरक्की करते हैं और सुखयम जीवन जीते हैं.

मस्तक या ललाट पर मस्सा होना

जिस इंसान के ललाट पर या मस्तक पर मस्सा होता है वो लोग बहुत लकी होते हैं. ये लोग समाज में खूब मान-सम्मान पाते हैं. ये अपने जीवन में बहुत उच्चाईयों तक जाते हैं. ये अपना जीवन राजा की तरह जीते हैं.

होठ पर या कंठ पर मस्सा होना

जिस इंसान के होठ पर या कंठ पर मस्सा होता है वो लोग किस्मत के बहुत धनी होते हैं. ये अपने करियर में खूब तरक्की करते हैं. इनके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है.

नाक या कान पर मस्सा होना

जिस इंसान के नाक पर या कान पर मस्सा होता है वो लोग बहुत खुशनसीब होते हैं. ये लोग ब्रांडेड कपड़े पहनने के शौकीन होते हैं. ये अपने लाइफ में सभी सुख-सुविधाओं का भोग करते हैं.

दोनों भौहों के बीच में मस्सा होना

जिस इंसान के दौनों भौहों के बीच में मस्सा होता है वे जलनखोर और दुष्ट प्रवृत्ति के होते हैं. लेकिन इन्हें लाइफ में किसी चीज की कमी नहीं होती है और सभी सुख-सुविधा का भोग करते हैं.

ये भी पढ़ें- Mangal Gochar: मंगल का मीन राशि में गोचर, इन राशि वालों के प्यार में पड़ सकता है दरार

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, 14 लोगों की गई जान

Indonesia Floods: ब्राजील के साथ ही इंडोनेशिया में भी बाढ़ और भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई हुई है. इंडोनेशिया...

More Articles Like This